सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में आवारा कुत्तों के हमलों में 12 बच्चों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज इन घटनाओं में मारे गये बच्चों के परिजनों से मिले. मुख्यमंत्री कुत्तों के हमलों में घायल दो बच्चों से मिलने जिला अस्पताल भी गए. परिजनों से मिलने के बाद योगी ने मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायल बच्चों को पच्चीस-पच्चीस हजार रुपये मुआवजे देने का ऐलान किया.


मुलाकात के बाद योगी ने कहा, 'मैं मृतक बच्चों के परिजनों से मिला. जो घायल हैं, उन्हें भी देखने गया और भी बच्चों को देखा है.उन्होंने कहा, 'हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि ये कुत्ते एकदम पालतू नहीं हैं और खूंखार हो चुके हैं. अकेले में मासूम बच्चों को देखते हैं तो उन पर हमला कर रहे हैं.योगी ने कहा कि इसके खिलाफ अभियान चलाए जाने की आवश्यकता है. खासतौर पर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा.'


आवारा कुत्तों के आतंक से परेशान है 22 गांव


खैराबाद ब्लाक के 22 गांव आवारा कुत्तों के आतंक से परेशान हैं. योगी ने प्रशासन को निर्देश दिया कि सभी गांवों को खुले में शौच से मुक्ति दिलायी जाए. बाद में मुख्यमंत्री गुरपलिया गांव गये, जहां कुत्तों ने हमला कर दो बच्चों को मार दिया था. उन्होंने कुत्तों के आतंक से निपटने के लिए प्रशासन की ओर से अपनाए जा रहे उपायों की जानकारी ली.योगी ने प्रभावित लोगों को प्रशासन की ओर से पूरी मदद का आश्वासन दिया.


कई कुत्तों को मार चुकी है वन विभाग की टीम


बता दें कि वन विभाग की टीम इस चक्कर में कई कुत्तों को मार चुकी है. लेकिन कुत्तों का आतंक बना हुआ है. अखिलेश यादव ने भी इसी बहाने योगी सरकार का मज़ाक़ उड़ाया है.


पूर्व सीएम ने कहा- एनकांउटर के बहाने बीजेपी वाहवाही लूट रही है
पूर्व सीएम ने कहा,"एनकांउटर के बहाने बीजेपी वाहवाही लूट रही है जबकि वो आदमखोर कुत्तों से अपने बच्चों की जान भी नहीं बचा पा रही है." सीतापुर के कुत्ते अब किसी रहस्य या फिर यूं कह लें कि एक अबूझ पहेली बन चुके हैं. बच्चों ने डर के मारे स्कूल जाना छोड़ दिया है.