रांची: झारखंड में इस वक्त कोरोना के कुल 29 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से ज्यादातर मामले रांची के हिंदपीढ़ी इलाके से हैं. हिंदपीढ़ी के पूरे इलाके में प्रशासन ज्यादा मुस्तैद और सजग दिख रहा है. शुक्रवार को दोपहर 1 बजे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन अपने काफिले के साथ रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में स्थित गुरुनानक स्कूल पहुंचे जहां प्रशासन ने कंट्रोल रूम भी बनाया है.


यहां पहुंचकर मुख्यमंत्री ने जरूरतमंदों के लिए राहत सामग्री को रवाना किया. इस दौरान राजधानी रांची के डीसी,एसएसपी और अन्य आलाधिकारी मौजूद थे लेकिन तस्वीरों में देखा जा रहा है कि कोरोना से बचने के लिए जिस सोशल डिस्टेंसिंग की बात सरकार आये दिन करती है उसकी कमी नजर आई. इसपर राज्य के भाजपा नेता भी कटाक्ष के अंदाज में सलाह देते नजर आये.


झारखंड राज्य के भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने बाकायदा ट्वीट कर कहा, ''माननीय मुख्यमंत्री @HemantSorenJMM जी,आपका संक्रमण से दूर रहना बड़ा महत्वपूर्ण है,लेकिन आप सोशल डिस्टेनसिंग का पालन ही नहीं करते हैं. यह आपसे सातवां आग्रह है. कृपया जनता के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का आदर्श प्रस्तुत करें. यह हिंदपीढ़ी से सटे इलाके की आज की तस्वीर है.''


आपको बता दें रांची के इसी हिंदपीढ़ी इलाके से अबतक कई कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. पूरे झारखंड में अबतक 29 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें से 2 की मौत हो गई है और अभी भी 27 एक्टिव मरीज राज्य के अलग-अलग जिलों में मौजूद हैं.


Coronavirus: टेस्ट निगेटिव आने के बाद 14 कश्मीरी लड़कियों को मिली घर जाने की इजाजत


जम्मू कश्मीर: ईंट भट्ठों में 20 अप्रैल से कामकाज शुरू करने के आदेश, 50,000 लोग करते हैं काम