लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कैराना लोकसभा व नूरपुर विधानसभा उप चुनाव में आरएलडी और एसपी की जीत पर जहां जनता को बधाई दी है. वहीं ट्विटर पर गठबंधन की इस जीत को बीजेपी की अहंकारी सत्ता के अंत की शुरुआत करार दिया.


उपचुनाव के परिणाम अपने पक्ष में आने के बाद अखिलेश ने पार्टी कार्यालय पर प्रेस वार्ता कर नूरपुर विधानसभा सीट पर एसपी और कैराना लोकसभा सीट पर एसपी व आरएलडी के गठबंधन की जीत पर खुशी जताते हुए जनता को बधाई दी और कहा कि कैराना व नूरपुर आज की जीत किसानों और गरीबों की जीत की है.


बीजेपी के विधायक, मंत्री, सांसद, सब लगे थे प्रचार में फिर भी कैराना और नूरपुर में मिली हार


उन्होंने कहा कि यह हार बीजेपी के मुंह पर करारा तमाचा है. किसानों, बेरोजगारों ने बीजेपी को जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसान व गरीबों के साथ लगातार धोखा किया है.


बएसपी के योगदान के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से आरएलडी को सभी ने समर्थन दिया उससे साफ है कि बएसपी, आप, कांग्रेस सभी ने हमें समर्थन दिया है उसके लिए सभी का धन्यवाद. इसके साथ ही पीस पार्टी, निषाद पार्टी समेत सभी पार्टियों को धन्यवाद जिन्होंने हमें विजयी बनाया.


कैराना उपचुनाव: 16वीं लोकसभा में यूपी से पहली मुस्लिम सांसद बनीं तबस्सुम हसन


ईवीएम के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि पार्टी की जो राय व मांग पहले थी वह आज भी है. कैराना में प्रचार के लिए नहीं जाने पर अखिलेश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री के भाषण से डर गया था इसलिए प्रचार करने नहीं गया.


एक सवाल पर उन्होंने कहा कि इस जीत से देश और समाज को बांटने वाली राजनीति का खत्मा हुआ है. आज लोग बुनियादी सवालों पर वोट करना चहाते है. किसान खुशहाल हो, नौकरी मिले, काम मिले जनता यही चाहती है.


मैं मुख्यमंत्री जी के भाषण से डर गया था इसलिए कैराना नहीं गया था: अखिलेश


वहीं ट्विटर पर अखिलेश ने ट्वीट कर के कहा कि कैराना और नूरपुर की जनता, कार्यकर्ताओं, उम्मीदवारों व सभी एकजुट दलों को जीत की हार्दिक बधाई! कैराना में सत्ताधारियों की हार उनकी अपनी ही प्रयोगशाला में, देश को बांटने वाली उनकी राजनीति की हार है. ये एकता-अमन में विश्वास करने वाली जनता की जीत व अहंकारी सत्ता के अंत की शुरुआत है.