लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां सभी राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर राज्य की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में मची कलह खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. मंगलवार को कई बैठकें और मुलाकातों के बाद भी पिता-बेटे के बीच सुलह की गुंजाइश खत्म होती दिख रही है.


LIVE UPDATES:




  • मुलायम सिंह यादव के प्रतिनिधि अमर सिंह ने चुनाव आयोग को लिखित में बताया है कि रामगोपाल और अखिलेश यादव ने जो पार्टी अधिवेशन बुलाया था वो असंवैधानिक था. मुलायम ने सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात कर साइकिल चुनाव चिन्ह पर अपना दावा पेश किया था.

  • उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान आज एक बार फिर अंतिम बार अखिलेश-मुलायम के बीच सुलह कराने मुलायम के घर पहुंचे हैं.

  • मुलामय सिंह के घर पर बैठक चल रही है. इस बैठक में शिवपाल भी मौजूद हैं.

  • इससे पहले आजम खान ने कहा था कि इस विवाद को खत्म करने के लिए जो भी करना पड़ेगा करेंगे, जिसके हाथ जोड़ने पड़ेंगे जोड़ लेंगे. जल्द ये तकरार खत्म हो जाएगी.


बता दें कि मंगलवार को अखिलेश व मुलायम सिंह यादव के बीच करीब तीन घंटे तक बातचीत हुई थी. लेकिन अखिलेश अब भी अपनी शतरें पर कायम हैं, जिसके चलते कल सुलह की कोशिश के बाद भी रास्ता नहीं निकल पाया है.


सपा सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव ने जो शर्तें रखी हैं उसके अनुसार, सपा के राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह को पार्टी से बाहर करना, शिवपाल यादव को राष्ट्रीय स्तर पर भेजना और स्वयं मुख्यमंत्री को उत्तर प्रदेश में विधानसभा टिकट के बंटवारे का अधिकार देना शामिल है. लेकिन मुलायम सिंह यादव अमर सिंह को पार्टी से बाहर निकालने के लिए राजी नहीं हैं. उन्होंने भी अखिलेश से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटने और रामगोपाल को पार्टी से बाहर रखने की बात कही है, लेकिन अखिलेश इस पर तैयार नहीं हैं.