नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी की सरकार को ‘जंगल राज’ का प्रतीक बताते हुए उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि राज्य में सिर्फ बीजेपी विकास कर सकती है. मौर्य ने विश्वास जताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से रविवार को लखनउ में जारी किए गए एसपी के चुनावी घोषणापत्र पर मौर्य ने कहा कि एसपी ने पिछले चुनावों के दौरान किए गए अपने वादों को पूरा नहीं किया है.


उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी अपने चरम पर है. अपराधियों को सरकार का संरक्षण मिल रहा है. राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध की बाढ़ सी है और प्रदेश में शायद ही ऐसी कोई जगह हो जहां एसपी का झंड़ा लगाकर जमीन पर कब्जा नहीं हुआ है. विकास कार्य ठप पड़े हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘एसपी सरकार जंगल राज का प्रतीक बन गयी है.’’ उन्होंने कहा कि एसपी और बएसपी भी राज्य को विकास की राह पर नहीं ले जा सकते.


एसपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में राज्य के सर्वांगीण विकास हेतु विभिन्न योजनाओं का वादा किया है. बीजेपी नेता ने कहा, ‘‘अखिलेश यादव ने 2012 में 12वीं पास करने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप और 10वीं पास करने वालों को टैबलेट देने का वादा किया था. मैं अखिलेश से पूछना चाहता हूं कि वे वादे कहां गए.’’