नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृह जिले इटावा में समाजवादी पार्टी के समर्थक असमंजस में हैं. यह असमंजस इटावा से लोकदल के उम्मीदवार आशीष राजपूत मुलायम का पैर छूकर आशीर्वाद लेने के बाद पैदा हुआ है. इस सीट से कुलदीप गुप्ता एसपी के उम्मीदवार हैं, 2012 में इस सीट से रघुराज शाक्य समाजवादी पार्टी से जीते थे. अखिलेश ने शाक्य का टिकट काटकर कुलदीप को दिया है.


दरअसल कार्यकर्ताओं की परेशानी मुलायम सिंह यादव के आशीर्वाद से शुरू हुई है. कुलदीप के लिए वोट मांगने के बजाए मुलायम इस सीट पर आशीष राजपूत को आशीर्वाद दे रहे हैं. मुलायम ने अभी तक भाई शिवपाल के लिए 2 सभाएं की हैं और इन दोनों सभाओं में उन्होंने इटावा से लोकदल के उम्मीदवार आशीष को अपना आशीर्वाद दिया है.


2002 से यहां समाजवादी पार्टी जीतती रही है. इसके साथ ही जिले की तीनों सीटों पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है, यहां तीसरे चरण में 19 फरवरी को चुनाव है.


माना जा रहा है कि मुलायम के इस कदम के बाद जिले में शिवपाल के समर्थक पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ भितरघात कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो फिर सीएम अखिलेश को घर में ही परेशानी का सामना करना पड़ेगा.