लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वह सरकार को जगायें, जैसा वह उनकी (अखिलेश) सरकार के समय करते थे. अखिलेश ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्यपाल सपा के शासनकाल में कानून व्यवस्था की ओर इंगित किया करते थे. हमने उनसे आग्रह किया है कि वह मौजूदा सरकार को जगायें और जंगलराज को नियंत्रित करने के निर्देश दें.


अखिलेश ने पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद हसन के साथ मिलकर राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा और राज्य की लगातार खराब हो रही कानून व्यवस्था को संभालने में हस्तक्षेप का आग्रह किया. अखिलेश ने कहा कि बार काउंसिल अध्यक्ष को उनके चेंबर में मार दिया जाता है. जेल में हत्या होती है ... ये सब कैसे हो रहा है. राज्य सरकार जिम्मेदार है, जिसने अपराधियों को छूट दे रखी है.


इससे पहले अखिलेश ने कहा था कि वह जल्द ही कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल से मिलेंगे. उन्होंने कहा था, "राज्यपाल को सभी घटनाओं की जानकारी दी जाएगी, खासकर समाजवादी पार्टी के नेताओं की हत्या का मुद्दा उठाया जाएगा, क्योंकि हमारे शासन काल में उन्हें कानून-व्यवस्था की बहुत चिंता रहती थी."


सपा मुखिया ने कहा था कि कानून-व्यवस्था के सवाल पर सरकार जवाब नहीं दे पा रही है. उन्होंने कहा, "वकीलों की चैम्बर में हत्या हो रही है. इसी तरह पत्रकारों को पुलिस पीट रही है. नाबालिग बच्चियों के साथ सूबे में बर्बरता हो रही है. अलीगढ़ और हमीरपुर में ऐसी घटनाएं हुई हैं. समाजवादी पार्टी के नेताओं की हत्या हो रही है. प्रदेश में यह हो क्या रहा है? मैं मांग करता हूं कि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष की हत्या की जांच सिटिंग जज से करवाई जाए. इस मामले में पुलिस की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए."