अलीगढ़: जहां एक ओर देश के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के गांव-गांव में जाकर, प्रवास कर, दलितों के यहां भोजन कर जनता का भरोसा जीतने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं उनके मंत्री सांसद और विधायक अपने वीवीआईपी कल्चर को शायद नहीं छोड़ पा रहे हैं जिस की जीती जागती तस्वीर अलीगढ़ में देखने को मिली. हालांकि इसमें योगी आदित्यनाथ भले ही दिलो जान से इम्तिहान पास करते आ रहे हो पर उनके मंत्री सांसद और विधायक किसी अलग ही सुर में हैं.


राज्य मंत्री सुरेश राणा का था रात्रि प्रवास


दरअसल अलीगढ़ की तहसील खैर इलाके के गांव लोहा गाड़ी में राज्य मंत्री सुरेश राणा का रात्रि प्रवास था. जहां मंत्री जी के रात के भोजन में बेहतरीन सलाद, दाल मखनी, छोले-चावल, पालक पनीर, उड़द की दाल, मिक्स वेज रायता, तंदूर, मिठाई में गुलाब जामुन, कॉफी और मिनरल वाटर मौजूद है. इतना ही नहीं विश्राम के लिए डबल बेड गद्दा और चारों तरफ से पानी के कूलर भी लगाए गए थे.



होटल नुमा बना दिया गया था सामुदायिक केंद्र
यह सारी व्यवस्थाएं एक सामुदायिक केंद्र में की गई थीं. केंद्र को किसी होटल नुमा ही बना दिया गया था, मानों की इसमें कोई वीवीआईपी पार्टी होनी हो. जिसके घर मे मंत्री ने रात को खाना खाया उसका नाम है रजनीश है. उसका कहना है कि उसने कभी नहीं सोचा था कि उसके घर कभी मंत्री रात के ग्यारह बजे अचानक आ सकते हैं. लेकिन जो भी हो उसको काफी खुशी हुई.



खाने में तैयार किए गए थे लजीज व्यंजन
लेकिन जब उससे खाने-पीने के बारे पूछा गया तो उसने बताया कि उसके घर खाना नहीं बना है. बल्कि पहले से लजीज व्यंजन तैयार किए गए हैं. सारी तस्वीर साफ हो गई कि यह सारा कार्यक्रम क्यों और किसलिए हुआ है. खाना कहीं बाहर बना था जबकि उसको दलित के घर मंत्री और नेताओं ने खाया.