पटना: आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को करोड़ों रुपये के सृजन घोटाला मामले में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की करीबी रिश्तेदार रेखा मोदी के पटना स्थित आवास पर बृहस्पतिवार को छापेमारी की. सरकारी सूत्रों ने बताया कि पुलिसकर्मियों के साथ आयकर विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दोपहर के समय रेखा मोदी के एसपी वर्मा रोड निवास पर छापेमारी की. सूत्रों ने बताया कि भागलपुर जहां से सृजन घोटाला जुडा है, में भी कुछ स्थानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस मामले की जांच सीबीआई की तरफ से की जा रही है.


बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सृजन घोटाले को लेकर सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि सरकारी राशि स्वयंसेवी संगठनों के खाते में ट्रांस्फर की जाती रही, लेकिन राज्य के वित्त मंत्री को इसकी खबर तक नहीं हुई. पटना में पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि केंद्र और बिहार में एक ही दल की सरकार होने की वजह से सुशील मोदी बचे हुए हैं, अगर ईमानदारी से जांच हो तो वह कई मामलों में फंसेंगे.


कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा कि सुशील कुमार मोदी ने भ्रष्टाचार के मामले में दूसरों के लिए जो मापदंड निर्धारित किए हैं, उसके हिसाब से उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.