लखनऊ: चिप से तेल चोरी का मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में पेट्रोल पंप की घटतौली के खिलाफ शुरू हुई जांच आज भी जारी रही. इसी क्रम में यूपी एसटीएफ ने आज राजधानी लखनऊ में सात पेट्रोल पंप पर छापेमारी की. इनमें चार पेट्रोल पंप पर गड़बड़ी पाई गई. जिनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है तो वहीं तीन पंप पर जांच जारी है.


पेट्रोल पंप पर पाई गई घटतौली 


यूपी एसटीएफ की चार टीमों ने एसएसपी अमित पाठक की अगुवाई में पेट्रोल पंप पर छापेमारी की. इस दौरान सभी टीमों के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे. एसटीएफ की इस छापेमारी में मोहारी कला में जेल रोड पर एचपी के पेट्रोल पंप पर घटतौली पायी गयी. यहां से चार रिमोट और चार मशीनों से पल्सर यूनिट के चिप बरामद हुए. इन्हीं की मदद से घटतौली को अंजाम दिया जा रहा था.



चिप के मदर बोर्ड पर टेंपरिंग


एसटीएफ के मुताबिक इस दौरान जियामऊ में अग्रवाल ब्रदर्स, ऑल इंडिया रेडियो के बगल में पायनियर पंप, खुजौली में जेल रोड पर पांचजन्य पंप और आरकेबीके हॉल के सामने पेट्रोल पंप पर छापेमारी की गई. जहां OEM यानी चिप के मदर बोर्ड पर टेंपरिंग पाई गई.


अग्रिम कार्यवाही कर रहे हैं बाट-माप निरीक्षक


ओईएम के टेक्निशियन से इस मामले की रिपोर्ट लेकर बाट-माप निरीक्षक अग्रिम कार्यवाही कर रहे हैं. इन पेंट्रोल पंप के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी. खबरों के मुताबिक पीजीआई पर अनुराग फिलिंग और इटौंजा पर शहीद हरी सिंह पेट्रोल पंप के खिलाफ कार्यवाही चल रही है.