नोएडा: उत्तर प्रदेश के आठ लोकसभा सीटों पर गुरुवार को मतदान हुआ. इस दौरान गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट अंतर्गत सिकंदराबाद विधानसभा के अलीपुर गांव में मतदाता बूथ के पास जमकर पथराव भी हुआ. पथराव करने वालों में बीजेपी कैंडिडेट केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा और एसपी-बीएसपी गठबंधन प्रत्याशी सतबीर नागर के समर्थक थे. इस घटना में तीन लोग घायल हो गए जिनका इलाज ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में कराया जा रहा है. पुलिस ने एक पक्ष के नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है.


दरअसल, मामला ये था कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के अलीपुर गांव के एक मतदाता बूथ पर बीजेपी प्रत्याशी महेश शर्मा के बूथ एजेंट दीपक दुलहरा और गठबंधन प्रत्याशी सतबीर नागर के एजेंट राकेश प्रधान के बीच वोट डलवाले को लेकर विवाद हो गया था. विवाद बढ़ने के बाद मंत्री के बूथ एजेंट ने पुलिस को बुलाया और इसके बाद सतबीर नागर के एजेंट राकेश प्रधान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.


गठबंधन नेताओं को जैसे ही इस बात का पता चला वो लोग ककोड़ थाना पहुंच गए और राकेश प्रधान को पुलिस हिरासत से छुड़ा लिया. मंत्री महेश शर्मा के समर्थकों पर यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि उन लोगों ने बूथ एजेंट राकेश प्रधान और उनके बेटे पर हमला किया. सूत्रों का कहना है कि गांव में मंत्री के समर्थकों ने फायरिंग भी की.


हालांकि, एसएसपी ने फायरिंग होने से इनकार किया है. उन्होंने कहा, "मामले में एक पक्ष के नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. दूसरे पक्ष के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं. फिलहाल वहां हालात सामान्य हैं. बूथ पर वोट डलवाने को लेकर विवाद हुआ था."


यह भी पढ़ें-

अमित शाह ने कहा- घुसपैठिए को बाहर निकालेंगे, मगर हिंदू और बौद्ध शरणार्थियों को ढूंढकर नागरिकता देंगे

लोकसभा चुनाव: पहले चरण में छिटपुट हिंसा, पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक 81%, बिहार में सबसे कम 53% मतदान

स्‍मृति ईरानी के पास 4.71 करोड़ रुपए की संपत्ति, 89 लाख रुपए बैंक खाते में

देखें वीडियो-