लखनऊ: उत्तर भारत भीषण गर्मी की चपेट में है. गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच आंधी, तूफान और बारिश से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन इसने तबाही भी खूब मचाई. तूफान और बारिश से प्रदेश के अलग अलग शहरों में 16 लोगों की मौत हो गई है. इसमें कासगंज में तीन, मैनपुरी में 6 और एटा में तीन लोगों की मौत हुई है, आगरा, रामपुर, बदायूं और पीलीभीत में एक एक शख्स की मौत हुई है.


प्रशासन दे रहा है मुआवजा


आंधी तूफान से इन जिलों में कई मवेशियों की भी मौत हुई है. कासगंज में आंधी तूफान में घायल हुए लोगों का इलाज जारी है. प्रशासन ने सरकारी नियमों के हिसाब से मुआवजा देने की बात कही है. यूपी के एटा आंधी तूफान से मरने वाले 3 लोगों में एक बच्चा भी शामिल. एटा में प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की.

बारिश के बाद लोगों को मिली राहत


प्रदेश के औरेया में भारी बारिश के साथ गिरे ओलों से मौसम सुहाना हो गया है. वहीं, शामली में तेज बारिश और ओले गिरने से आम की फसल को बड़ा नुकसान हुआ है. आम की 20 फीसदी फसल बर्बाद हो गई है. बुलंदशहर में बारिश से लोगों को राहत मिली है.

उत्तराखंड में मौसम हुआ सुहाना


उत्तराखंड के काशीपुर में आए आंधी-तूफान के चलते महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई है. प्रदेश में बारिश से लोगों को राहत मिली है. चमोली में भी बारिश हुई है इससे यहां का मौसम काफी बढ़िया हो गया है.

बंगाल चुनाव में टीएमसी के लिए काम करेंगे प्रशांत किशोर, कोलकाता में ममता बनर्जी से हुई मुलाकात


पूर्व पीएम वाजपेयी के घर में रहेंगे गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा की आवास समिति ने आवंटित किया बंगला


जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों ने जवान अहमद बेग की गोली मारकर हत्या की, ईद की छुट्टी पर घर आए थे


53 साल बाद रिटायर होंगे IT क्षेत्र के महारथी अजीम प्रेमजी, अब बेटे रिशद संभालेंगे कमान