भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को जनसमर्थन देने के लिए लोगों का धन्यवाद करते हुए राज्य के निर्वाचित मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि कृषि क्षेत्र को मजबूती प्रदान करना, महिलाओं को सुरक्षित माहौल देना तथा युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था करना उनकी सरकार की प्राथमिकता में है. प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिल कर सूबे में सरकार गठन करने का दावा पेश करने के बाद अपने आवास पर कमलनाथ ने कहा, "हमारी प्राथमिकता कृषि क्षेत्र को मज़बूत करना होगा ताकि प्रदेश में कृषि आधारित अर्थव्यवस्था मज़बूत हो."


कमलनाथ ने कहा, "युवाओं के लिये रोजगार की व्यवस्था करना और महिलाओं को सुरक्षित माहौल देना मेरी सरकार की प्राथमिकता होगी."उन्होंने कहा, "हम हमारे वचन पत्र (घोषणा पत्र) पर प्राथमिकता से काम करेंगे. हम अपने वादे के मुताबिक किसानों का कर्ज भी माफ करेंगे." कमलनाथ ने कहा, "मैं मध्य प्रदेश की जनता को कांग्रेस को अपार जनसमर्थन देने के लिये कोटि-कोटि धन्यवाद देता हूं और उन्हें भरोसा दिलाता हूँ कि हम उनकी अपेक्षा पर खरा उतरेंगे."


इससे पहले कांग्रेस नेता आज करीब 11 बजे राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने पहुंचे और उन्होंने प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश कर शपथ की तारीख और समय पर करीब 50 मिनट तक उनसे चर्चा की. राज्यपाल से मिलने के बाद बाहर आते वक्त वहां मौजूद मीडिया कर्मियों को प्रफुल्लित कमलनाथ ने बताया, " लाल परेड ग्राउंड में 17 दिसंबर को दोपहर बाद डेढ़ बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा." एक नवंबर 1956 को मध्यप्रदेश का गठन होने के बाद से कमलनाथ सूबे के 18वें मुख्यमंत्री होंगे.


राफेल डीलः पीएसी के सामने रिपोर्ट ही नहीं आई तो कैसे कहा कि पीएसी ने देख ली रिपोर्ट-राहुल गांधी


राज्यपाल ने कमलनाथ को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री नियुक्त करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं और कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा के कांग्रेस विधायक दल के निर्वाचित सदस्यों ने सर्व सम्मति से आपको कांग्रेस पार्टी का नेता निर्वाचित किया है. आनंदीबेन ने आगे लिखा है, "कांग्रेस विधायीदल को विधानसभा में बीएसपा, एसपी और निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त होने से प्रदेश में सबसे बड़े दल के नेता के नाते भारत के संविधान के अनुच्छेद 164 के अंतर्गत आपको (कमलनाथ) मुख्यमंत्री नियुक्त करती हूं तथा मंत्रिमंडल का गठन करने के लिए आमंत्रित करती हूं."



VIDEO: राफेल डील पर अरुण जेटली ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- झूठ की उम्र बहुत कम होती है