गोरखपुरः आप अपने बच्‍चों की परीक्षा की तैयारियों को लेकर सजग नहीं हैं, तो ये खबर आपके लिए है. गोरखपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. मामला पांच दिन पहले का है. परीक्षा के दौरान नकल करते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने से अवसाद में आई आठवीं कक्षा की छात्रा ने स्‍कूल की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. हालांकि पुलिस को इसकी शिकायत नहीं मिलने से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.


पुलिस के एक कांस्‍टेबल की बेटी एक स्‍कूल में कक्षा आठवीं की छात्रा है. पांच दिन पहले यानी सोमवार को उसका अंग्रेजी का पेपर था. परीक्षा के दौरान शिक्षक ने उसे नकल करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया और उसकी चिट पर उससे साइन करा लिया. बताया जा रहा है कि पिता को बुलाने की बात पर छात्रा अवसाद में आ गई. वाशरूम जाने के बहाने छात्रा चौथी मंजिल पर पहुंच गई और वहां से छलांग लगा दी.


स्‍कूल की किसी शिक्षिका ने उसे नीचे गिरे देखा. छात्रा को मेडिकल कालेज ले जाया गया. बताया जा रहा है कि उसके दोनों हाथ और पैर की हड्डी टूट गई है. वहीं रीढ़ की हड्डी में भी चोट है. वहीं स्‍कूल प्रशासन इस मामले में छात्रा के सीढ़ी से गिरकर घायल होने की बात कह रहा है.


यूपी: सहारनपुर के देवबंद से आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, कर रहे थे भर्तियां


राजभर के बाद अनुप्रिया पटेल ने भी दिखाए बगावती तेवर, कहा बीजेपी को सहयोगियों की पहवाह नहीं


स्‍कूल की प्रधानाचार्य ने बताया कि उसके पास से चिट पकड़ा गया था. उसके अभिभावक को बुलाकर ये जानकारी देनी थी. ये स्‍कूल के नियम में है. परीक्षा में बैठने के पहले चेकिंग के दौरान चिट बरामद हुआ था. छात्रा परीक्षा में बैठी और उसने दो प्रश्‍न हल भी किए. उसके बाद शिक्षक से वाशरूम जाने की बात कहकर वो कक्षा से बाहर निकल गई.


स्‍कूल प्रशासन ने घटना की सूचना उसके पिता को भी दी. सोमवार को हुई घटना के बाद से पिता ने अभी तक पुलिस में शिकायत नहीं की है. उनका कहना है कि बेटी का इलाज उनकी पहली प्राथमिकता है. इलाज कराने के बाद बेटी ठीक हो जाएगी और घटना के बारे में बताएगी, उसके बाद आगे की कार्रवाई का फैसला लेंगे.


इस घटना के बारे में शाहपुर थाने के प्रभारी नवीन सिंह का कहना है कि घटना की जानकारी नहीं है. परिजनों की ओर से किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.


लोकसभा चुनाव 2019: BSP में बाहरी लोगों को मिला टिकट, पार्टी में भीतरघात का डर


यूपी: मायावती और अखिलेश के बीच 26 सीटों की अदलाबदली, जानिए क्या है इसके पीछे का प्लान