लखनऊ: बीजेपी नेता और पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली यूपी के शाहजहांपुर की छात्रा अपने दोस्त के साथ राजस्थान में मिली है. यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने ये जानकारी दी. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने लड़की को अदालत में बुलाने को कहा है.


आपको बता दें कि इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई थी. जब यूपी पुलिस की ओर से ये खबर सामने आई कि लड़की मिल गई है तब कोर्ट ने लड़की से मिलने की इच्छी जताई. बताया गया है कि दोपहर में लड़की को कोर्ट में पेश किया जाएगा.


इससे पहले यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया था कि लड़की और उनके मित्र को राजस्थान से लाया जा रहा है. लड़की ने कुछ दिन पहले एक वीडियो जारी किया था और अपने परिवार की जान को खतरा बताया था.


मोबाइल की आखिरी लोकेशन थी दिल्ली


बता दें कि 23 साल की ये लड़की लॉ कॉलेज से एलएलएम की पढ़ाई कर रही थी. 23 अगस्त को अपने हॉस्टल से निकली इस लड़की ने 24 अगस्त को वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया था. इसी के बाद उसके पिता ने शाहजहांपुर कोतवाली में धारा 364, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था.


स्थानीय पुलिस ने तलाश शुरु की तो आखिरी लोकेशन दिल्ली की मिली. पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक लड़की वहां से निकल चुकी थी. पुलिस को जांच में पता चला था कि उसके साथ एक लड़का भी है. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी मिली थी जिसमें लड़की दिख रही थी.


सुप्रीम कोर्ट ने लिया था मामले का संज्ञान


शाहजहांपुर पुलिस ने इलाके में लड़की की तलाश के लिए पोस्टर लगा दिए थे. पुलिस ने उसके हॉस्टल वाले कमरे को भी सील कर दिया था ताकि सबूतों के साथ छेड़छाड़ ना हो सके. कुछ महिला वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट को घटना की जानकारी देते हुए संज्ञान लेने का अनुरोध किया था. जस्टिस भानुमति और जस्टिस बोपन्ना की बेंच में इस मामले की सुनवाई होगी.


गौरतलब है कि चिन्मयानंद तीन बार सांसद रह चुके हैं और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. 2012 में भी उनकी एक शिष्या ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे. हालांकि स्वामी चिन्मयानंद इन सभी आरोपों से बच गए थे.