मथुरा: अनलॉक 1 में 8 जून से धर्मनगरी मथुरा में मंदिरो को खोलने की तैयारी हो रही है. हालांकि, 8 तारीख को मथुरा में मंदिर खुलेंगे या नहीं इसको लेकर प्रशासन और मंदिर समितियों के बीच सहमती नहीं बन पा रही है. दरअसल, बुधवार को बुधवार को मथुरा प्रशासन के साथ मंदिरों की सेवा एवं प्रबंध तंत्र के साथ बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान मंदिरों को खोले जाने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही. इस बैठक में बांके बिहारी मंदिर, रंगनाथ मंदिर, इस्कॉन द्वारकाधीश मंदिर प्रबंध तंत्र ने मंदिरों को खोलने पर आपत्ति जताई. वही, श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर के प्रबंध तंत्र ने मंदिर खोलने को लेकर सहमति जताई. पूरी बैठक में मंदिर समितियों और प्रशासन के बीच ऊहापोह की स्थिति बनी रही.


सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ने बताया उत्तर प्रदेश सरकार की गाइडलाइंस के बाद मथुरा की जिला अधिकारी ने एक समिति बनाई है. एसपी सिटी सहायक नगर आयुक्त सदस्यता वाली एक कमेटी गठित की गई है. मंदिर प्रबंध तंत्र से वार्ता करके रिपोर्ट जिलाधिकारी को पेश करेगी. इसी को देखते हुए वृंदावन और मथुरा के प्रमुख मंदिरों के प्रबंध तंत्र के साथ एक बैठक आयोजित की गई. ज्यादातर मंदिरों के प्रबंधन तंत्र में मंदिर खोलने पर असहमति जताई है.


गौरतलब है कि मथुरा, वृंदावन के मंदिरों में काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. मंदिर खुलने के बाद हजारों की संख्या में श्रद्धालु मथुरा वृंदावन दर्शन करने के लिए आएंगे तो सोशल डिस्टेंस मेंटेन रखना और व्यवस्थाओं को देखना बड़ा मुश्किल होगा. इसको देखते हुए मंदिर प्रशासन मंदिरों को खोलने के मूड में नहीं दिख रहा है.


ये भी पढ़ें:


उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, अब 14 दिन नहीं 21 दिन रहना होगा क्वारंटाइन