शाहजहांपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद की तबियत अचानक बिगड़ गई. इसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने शाहजहांपुर स्थित उनके आवास दिव्य धाम जाकर इलाज किया. चिन्मयानंद पर हाल ही में लॉ की एक छात्रा ने रेप और ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद छात्रा कई दिनों तक लापता रही. बाद में मीडिया में मामला सामने आने के बाद छात्रा राजस्थान में मिली. पीड़िता चिन्मयानंद के ही लॉ कॉलेज की छात्रा है.


उत्तर प्रदेश सरकार ने छात्रा के आरोपों की जांच करने के लिए एसआईटी गठित की है. विपक्षी पार्टियां पूछ रही है कि इतने गंभीर आरोप लगने के बावजूद पुलिस चिन्मयानंद को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है? इस बीच आज एसआईटी ने पीड़िता को स्थानीय अदालत में पेश किया. जहां पीड़िता ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया.



एसआईटी से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि अब तक मामले से जुड़े बाकी तमाम गवाहों, शिकायतकर्ता का बयान एसआईटी दर्ज कर चुकी है. सबसे महत्वपूर्ण पीड़िता का बयान बचा था, जिसमें उसने चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाया था.


चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि एसआईटी ने उनकी बेटी द्वारा दिए गए वीडियो रिकॉर्डिग में से फुटेज लीक कर दिया है. उन्होंने कहा, "यह साजिश है और मैं सुप्रीम कोर्ट से इस मामले की जांच का आग्रह करूंगा."