लखनऊ: लड़की के शोषण के आरोपों से घिरे स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती ने चुप्पी साध ली है. हरिद्वार में उन्होंने कहा कि वे जो कुछ भी कहेंगे शाहजहांपुर जाकर कहेंगे. गौरतलब है कि आरोप लगाने वाली लड़की लापता है और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस मामले को लेकर यूपी सरकार पर निशाना साधा है.


चिन्मयानंद तीन बार सांसद रह चुके हैं और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. 2012 में भी उनकी एक शिष्या ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे. हालांकि स्वामी चिन्मयानंद इन सभी आरोपों से बच गए थे.


इस बार उनके शाहजहांपुर स्थित कॉलेज की एक छात्रा लापता है. लड़की ने वीडियो जारी कर अपनी बातें कही हैं. चिन्मयानंद पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. पुलिस कप्तान एस चिनप्पा ने बताया कि लड़की की आखिरी लोकेशन दिल्ली में मिली है.


दूसरी ओर चिन्मयानंद इन दिनों हरिद्वार के परमार्थ आश्रम में हैं. पत्रकारों ने इस पूरे विवाद पर उनका पक्ष जानने की कोशिश की तो उन्होंने किसी से बात नहीं की. उन्होंने केवल इतना ही कहा कि वे जो कुछ भी कहेंगे शाहजहांपुर जाकर कहेंगे.


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मामले को लेकर ट्वीट किए हैं. उन्होंने लिखा - पिछले ही साल आरोपी पर से बलात्कार का मुकदमा भाजपा सरकार ने वापस लिया था. बहुत साफ है सरकार किसके साथ खड़ी है. यूपी की लड़कियाँ सब देख रही हैं.


अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा- उत्तर प्रदेश में ये उन्नाव मामले जैसा ही दुहराव लग रहा है. अगर कोई महिला BJP नेता के खिलाफ शिकायत करती है, तो उसको न्याय मिलना तो दूर की बात, उसकी खुद की सुरक्षा की भी गारंटी नहीं रहती.


इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर लिखा- आवाज उठाने वाली लड़की लापता है या कर दी गयी है. उसके साथ क्या हो रहा है कोई नहीं जानता. आखिर ये कब तक चलेगा? उत्तर प्रदेश में एक दिन भी ऐसा नहीं बीतता जिस दिन भाजपा सरकार महिलाओं को ये भरोसा दिलाने में कामयाब हो कि आप सुरक्षित हैं और अगर आपके साथ कोई घटना घटती है तो आपको न्याय मिलेगा.