शाहजहांपुर: बीजेपी के नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद आज मीडिया के सामने आए. उन्होंने कहा कि मामला चूंकि सुप्रीम कोर्ट में है और एसआईटी जांच कर रही है लिहाजा वे इस मुद्दे पर कुछ कहना नहीं चाहते. दरअसल उनके लॉ कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा ने उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं जिनकी जांच एसआईटी करेगी.


क्या कहा चिन्मयानंद ने


चिन्मयानंद ने कहा कि जब वे लॉ कॉलेज में एलएलएम लाना चाहते थे, तब जांच के लिए एक टीम आई थी. वो टीम कॉलेज को ए ग्रेड देना चाहती थी लेकिन उसने बी ग्रेड दिया क्योंकि उसी दौरान छात्रों ने कुछ विवाद किया था. अब कॉलेज को यूनिवर्सिटी बनाने का विचार था. वित्तमंत्री से मुलाकात हो चुकी थी और मुख्यमंत्री से मिलने के लिए जाना था. इसी बीच ये नया विवाद हो गया. जांच में दूध और पानी अलग हो जाएगा.


उन्होंने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और एसआईटी जांच जारी है लिहाजा इससे अधिक कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा. स्वामी चिन्मयानंद इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से खफा दिखे, उन्होंने कैमरा बंद करने को भी कहा.


क्या है पूरा मामला


शाहजहांपुर में स्वामी चिन्मयानंद का एक लॉ कॉलेज है जिसमें पढ़ने वाली एक लड़की ने एक वीडियो जारी किया. इस वीडियो में स्वामी चिन्मयानंद का नाम लिए बिना छात्रा ने उन पर गंभीर आरोप लगाए. इसके बाद लड़की गायब हो गई. वीडियो वायरल हो गया और लड़की के पिता ने चिन्मयानंद के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया. यूपी पुलिस ने लड़की की तलाश शुरु कर दी, पुलिस को लड़की राजस्थान में मिली. इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने मामले का संज्ञान ले लिया और लड़की को बुला लिया. जजों ने लड़की से बात की और पुलिस को जरूरी निर्देश दिए.


यूपी सरकार ने कोर्ट को बताया है कि छात्रा और उसके भाई को दूसरे कॉलेज में एडमिशन की व्यवस्था हो गई है. सुरक्षा के इंतजाम हो गए हैं और एसआईटी का गठन भी कर दिया गया है. इसके बाद कोर्ट ने छात्रा से शाहजहांपुर लौट जाने को कहा.