आगरा: दुनिया के अजूबों में शुमार आगरा के ताजमहल को देखने आए पर्यटक इन दिनों अच्छा अनुभव लेकर नहीं जा पा रहे हैं. ताजमहल और उसके आस पास के इलाके को साफ रखने की जिम्मेदारी जिस कंपनी के पास है उसके कर्मचारी हड़ताल पर हैं. इसी वजह से इलाके में गंदगी की स्थिति बन गई है.


सार्वजनिक शौचालयों का हाल भी बुरा है. सभी शौचालय ओवरफ्लो और बदबू से भरे हुए हैं. कूड़ेदानों से कूड़ा नहीं उठाया गया है जिसके कारण भी हवा में बदबू भर गई है. ताजगंज इलाके में भी कचरे की समस्या बड़ी हो गई है जिससे लोग काफी परेशान हैं.


बीवीजी कंपनी यानि भारत विकास ग्रुप इस इलाके में सफाई के काम को संभालती है. कंपनी ने पिछले कुछ वक्त से अपने सफाई करने वाले कर्मचारियों को सैलेरी नहीं दी है जिसके कारण वे लोग हड़ताल पर चले गए हैं.


बताया जा रहा है कि दो महीने में तीसरी बार कर्मचारी हड़ताल पर गए हैं. हड़ताल पर गए कर्मचारियों का आरोप है कि कंपनी नगर निगम और एएसआई से पैसे ले रही है लेकिन कर्मचारियों की सैलेरी नहीं दे रही है.


हड़ताल पर बैठे कर्मचारी ने बताया कि रक्षाबंधन का त्यौहार है फिर भी सैलेरी नहीं दी गई. उन्होंने कहा कि जब तक कंपनी उन्हें पूरे पैसे नहीं दे देगी वे काम नहीं करेंगे. वहीं पर्यटकों ने कहा कि शौचालय साफ नहीं होने से उन्हें खासी दिक्कतों को सामना करना पड़ा.