चेन्नई: तमिलनाडु कोरोना वायरस का अब बड़ा हॉट स्पॉट बन चुका है. आज तमिलनाडु में 102 कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा सामने आया है. इन्हें मिलाकर राज्य का कुल आंकड़ा 411 पहुंच गया है. तब्लीगी जमात की वजह से तमिलनाडु कोरोना वायरस का बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है. निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होकर लौटे तब्लीगी जमात के 100 लोग तमिलनाडु में कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.


तब्लीगी जमात के लोगों का इतना बड़ा आंकड़ा बढ़ने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 411 हो गई. आज आए ताजा 102 मामलों में से 100 केवल तब्लीगी जमात से लौटे हुए लोग हैं. राज्य में सबसे अधिक 49 मामले चेन्नई में सामने आए हैं. उसके बाद 33 मामले कोयम्बटूर में मारने आए हैं. वहीं तमिलनाडु के ही तिरुनलवेली में 30 मामलों ने सरकार को चौंकाया है.


राज्य की स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने बताया कि 90412 लोगों को अब तक होम क्वारंटाइन किया जा चुका है. बीला राजेश ने बताया कि अब तक तमिलनाडु में 3684 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. इन सैंपल में से 411 लोगों के सैंपल पॉज़िटिव आए हैं.


ग़ौरतलब है कि देश में अब तक जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2972 हो गई है. वहीं इस जानलेवा वायरस की वजह से 62 लोगों की मौैत हो चुकी है. आपको बता दें कि लगातार केंद्र और राज्य सरकारें लोगों से घर पर ही  रहकर इस वायरस की चेन तोड़ने की अपील कर रही हैं. 


यहां पढ़ें


अच्छी खबर: 93 और 88 साल के दंपत्ति ने COVID-19 को हराया, ठीक होने के बाद घर लौटे


मध्य प्रदेश: इंदौर के बाद मुरैना में सबसे अधिक कोरोना पॉज़िटिव, कल भेजे 22 सैंपल में से 10 संक्रमित