लखनऊ: यूपी में आज से प्राइमरी स्कूल के शिक्षकों के तबादले शुरू हो गए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ऑफ़िस में ऑनलाइन सिस्टम का उद्घाटन किया. उन्होंने हर हाल में 30 जून तक सभी ट्रांसफ़र पूरा कर लेने के आदेश दिए.


योगी ने कहा इसके बाद किसी भी टीचर का तबादला नहीं होगा. 67,485 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया है लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग के अफ़सरों ने बताया कि क़रीब 9 हज़ार टीचरों का ही ट्रांसफ़र किया जायेगा.

पीएम बनाने में होगी एसपी की भूमिका लेकिन मेरा ख्वाब नहीं प्रधानमंत्री का पद: अखिलेश


बीमार, दिव्यांग और महिला शिक्षकों को तबादले में प्राथमिकता दी जाएगी. लंबे समय से इसकी माँग हो रही थी. बीजेपी के कई विधायकों और योगी सरकार के कई मंत्री भी ऐसा ही चाहते थे. अखिलेश यादव की सरकार में भी कुछ टीचरों के तबादले हुए लेकिन उस दौरान कई शिकायतें भी सामने आईं.

यूपी के कई जिलों से शिक्षकों के ट्रांसफ़र नहीं किये जायेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ का ये फ़ैसला उन इलाक़ों में लागू होगा, जहां पहले से प्राइमरी सरकारी स्कूलों में टीचरों की कमी है. बहराइच. सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, सोनभद्र, चंदौली, फ़तेहपुर, चित्रकूट और बलरामपुर से किसी भी शिक्षक का तबादला नहीं होगा.

पतंजलि मेगा फूड पार्क के लिए योगी सरकार ने मांगा 30 जून तक का समय


योगी आदित्यनाथ ने जुलाई के पहले हफ़्ते तक सभी बच्चों को यूनिफ़ॉर्म, किताबें और जूते मोज़े दिए जाने का आदेश दिया. पिछली बार किताबें और जूते मोज़े बहुत देरी से बंटे थे. स्वेटर बांटने में तो हद ही हो गई. आधा जाड़ा ख़त्म हो जाने के बाद बच्चों को स्वेटर मिले थे. इस पर राज्य सरकार की बड़ी किरकिरी हुई थी.