पटना: लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पिछले एक हफ्ते से पार्टी दफ्तर में जनता दरबार लगा रहे हैं. सोमवार को जनता दरबार के 8वें दिन कुछ झुग्गी-झोपड़ी वाले तेज प्रताप के पास फरियाद लेकर आए कि प्रशासन ने उनका आशियाना उजाड़ दिया है. फिर क्या था तेज प्रताप ने अपने अनोखे अंदाज में फरियादियों को पार्टी दफ्तर में ही झोपड़ी डालकर रहने को कह दिया.


तेज प्रताप से अनुमति मिलने के बाद पुष्पा देवी नाम की फरियादी ने कहा कि वो कल ही आकर आरजेडी दफ्तर में झोपड़ी डालेंगी. वहीं जब इस बाबत तेज प्रातप से पूछा गया कि आपने महिला को पार्टी दफ्तर में झोपड़ी डालने की अनुमति दी है तो तेज प्रताप ने कहा कि जब सरकार इन लोगों को आसरा नहीं दे पा रही है तो हमें ही देना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि ये निकम्मी सरकार सोयी हुई है, बार-बार जगाने पर भी नहीं जाग रही, लग रहा है बड़ा बम फोड़ने पर ही सरकार जागेगी.


पूर्व स्वास्थ्य मंत्री से जब ये पूछा गया कि आखिर इस तरह से पार्टी दफ्तर में कितने लोगों को आसरा दे पाएंगे तो उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत सारे लोग हैं लेकिन कहीं न कहीं तो उनको आसरा देना पड़ेगा न और वैसे भी आरजेडी गरीबों की पार्टी है न कि अमीरों की. उन्होंने कहा कि ये तो सरकार से पूछा जाना चाहिए कि वो क्या कर रही है. हमारी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की समस्या का निपटारा किया जा सके. तेज प्रताप ने सवाल किया कि सरकार ने जाम की समस्या से निपटने के लिए अतिक्रमण हटवाया लेकिन क्या जाम से निजात मिल गई? इसके साथ ही उन्होंने ये मांग की कि सरकार ऐसे लोगों को हटाने से पहले उनकी दूसरी जगह व्यवस्था करे. अगर कोई हमसे मदद मांगेगा तो क्या हम मना कर दें?


यह भी देखें