नई दिल्ली: बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने यानि लालू यादव के परिवार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. लालू यादव के दोनों बेटों के बीच अनबन की खबरों थमी नहीं थीं कि अब तेज प्रताप यादव ने तलाक की अर्जी दे दी. तलाक की अर्जी की खबरों के बीच तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय, सास और परिवार के सदस्य लालू आवास पर पहुंचे. तेज प्रताप ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दी.


12 मई 2018 को तेज प्रताप यादव की शादी ऐश्वर्या राय से हुई थी. ऐश्वर्या राय महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती हैं. चंद्रिका राय बिहार के सारन जिले के परसा से आरजेडी के विधायक हैं.


ऐश्वर्या ने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन और अमेठी यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई की है.  18 अप्रैल 2018 को तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की सगाई हुई थी. इसमें लालू यादव शरीक नहीं हो पाए थे क्योंकि उस दौरान एम्स में उनका इलाज चल रहा था. बाद में शादी में शरीक होने के लिए लालू यादव को पांच दिनों की पैरोल मिली थी. तेज प्रताप की शादी में खुद सीएम नीतीश कुमार भी शरीक हुए थे.


लालू यादव की नौ संताने हैं. इनमें सात बेटियां और दो बेटे हैं. सातों बेटियों की शादी हो चुकी है. तेज प्रताप, लालू यादव के बड़े बेटे हैं और महागठबंधन वाली नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे.