पटना: लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की करारी हार के बाद से सक्रिय राजनीति से दूर रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पटना लौटते ही एक्शन में हैं. उन्होंने आज निर्दलीय विधायक अनंत सिंह मामले में सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लिपि सिंह की भूमिका पर सवाल उठाए और इसी बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जुबानी हमला बोला.


दरअसल, लिपि सिंह बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को दिल्ली लेने पहुंची थी. लेकिन वर्दी पहनकर उन्होंने जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया वह कथित तौर पर उनके पिता और जेडीयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह की गाड़ी थी. गाड़ी पर संसद सदस्य वाला स्टिकर भी लगा था.


इसी को लेकर बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जेडीयू नेता पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''यहां बगैर आरसीपी टैक्स के तो काम ही नहीं होता है. गाड़ी जेडीयू के एमएलसी ने आरसीपी टैक्स में दिया है. ताकि एमएलसी बन सकें. पता नहीं कितना-कितना बेनामी गाड़ी है, संपत्ति है. गाड़ी किसी और का है और उपयोग कोई और कर रहा है. स्टिकर सांसद का चिपका है और उससे अधिकारी जा रहे हैं.''


तेजस्वी ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी मां के पटना स्थित आवास पर आरजेडी की सदस्यता अभियान को लेकर रविवार को आयोजित एक बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में आत्मसमर्पण कर देने के बाद उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर पटना लाने के लिए दिल्ली में लिपि सिंह जिस गाड़ी से घूम रही थीं वह एक एमएलसी की गाड़ी थी. उन्होंने कहा कि उक्त एमएलसी आरसीपी टैक्स देकर एमएलसी बने हैं .


बाहुबली MLA अनंत सिंह 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेजे गए


उन्होंने आरसीपी पर बिना लेनदेन के कोई काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि असली बेनामी संपत्ति तो यह है तथा नीतीश कुमार और जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष: को ऐसे ही लोग पसंद हैं जो उनके एवं उनकी पार्टी के लिए धन की उगाही का काम करें.


क्या है मामला?
अनंत सिंह के कोर्ट में आत्मसमर्पण के बाद एएसपी लिपि सिंह अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर बिहार लाने के लिए दिल्ली गई. मामले ने उस वक़्त तूल पकड़ लिया जब यह सामने आया कि गाड़ी जेडीयू के विधान पार्षद रणवीर नंदन की है. लेकिन इस गाड़ी का इस्तेमाल कथित तौर पर उनके पिता आरसीपी सिंह की है. अब इसी को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पर निशाना साधा.