पटना: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने उपेंद्र कुशवाहा ‘ईवीएम को लूटने से बचाने के लिए हथियार भी उठाना पड़े तो उठाइए’ वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भाषा नहीं भाव समझिए. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि आप अपने हथियारों के साथ ईवीएम को लूटने से बचाने की कोशिश करें. उन्होंने कहा था कि कई जगह से खबरें आ रही हैं कि ईवीएम मशीन को अभी इधर से उधर किया जा रहा है. उन्होंने समर्थकों से कहा था कि ईवीएम को बचाने के लिए हथियार भी उठाना पड़े तो उठाइए.


वहीं एग्जिट पोल के आंकड़ों पर तेजस्वी ने कहा कि हम लोग इसे नहीं मानते हैं. बिहार का इतिहास रहा है कि एग्जिट पोल उल्टा हो गया है. गौर हो कि एग्जिट पोल के आंकड़ों में बिहार में एनडीए के 40 में से 30 या उससे अधिक सीटें जीतने का अनुमान सामने आया है. वोट न देने के मामले पर उन्होंने कहा कि हम कोई विवाद खड़ा करना नहीं चाहते. वोटर लिस्ट में मेरा नाम है लेकिन फोटो नहीं है. उधर एलजेपी नेता चिराग पासवान ने उपेंद्र कुशवाहा के बयान को शर्मनाक और चिंताजनक बताया. उन्होंने कहा कि कल कोई इस तरह की घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी भी इन्हीं लोगों की होगी.


गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा इस बार महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ रहे हैं. महागठबंधन में आरएलएसपी को पांच सीटें दी गई. इसमें से दो सीटों पर खुद पार्टी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा चुनाव लड़े हैं. ये सीटें काराकाट और उजियारपुर हैं.