नई दिल्ली: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच जारी रखने की वकालत की है. तेजस्वी यादव ने कहा कि हम पुलवामा हमले की जोरदार निंदा करते हैं और चाहते हैं कि इसका जबाव दिया जाए. लेकिन ये सही नहीं है कि इसकी वजह से दोनों देश एक साथ न खेल सकें. क्रिकेटर खेलभावना के साथ खेलते हैं. राजनीति में आने से पहले तेजस्वी यादव भी क्रिकेट खेला करते थे. वे आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं.





बता दें कि हरभजन सिंह और पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन जैसे भारतीय क्रिकेटरों ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच की बहिष्कार की मांग की थी. इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को होने वाले विश्व कप मुकाबले का बहिष्कार करने की बातें की जा रही हैं.


उधर भारतीय क्रिकेट का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने कहा, ‘‘हमारी सरकार से बातचीत चल रही है. 16 जून को होने वाले मैच के बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम आईसीसी को दो चिंतायें बतायेंगे. हम विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों की और अधिक सुरक्षा के बारे में कहेंगे और क्रिकेट खेलने वाले देशों से कहेंगे कि ऐसे देश से रिश्ते तोड़ दें जो आंतक का गढ़ हो. ’’ ऐसी भी रिपोर्ट आ रही थीं कि सीओए और बीसीसीआई शायद आईसीसी से 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले विश्व कप से पाकिस्तान को बाहर करने की अपील भी कर सकता है.


वहीं दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर की राय इनसे अलग है. उन्होंने कहा कि भारत को मैच का बहिष्कार करके पाकिस्तान को अंक नहीं देने चाहिए. उन्होंने हालांकि बायलेटरल क्रिकेट संबंध जारी नहीं रखने की नीति पर कायम रहने की वकालत की थी.


यह भी देखें