पटना: आजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम इन दिनों बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकले हुए हैं. कोरोना वायरस की वजह से राजगीर में आरजेडी का प्रशिक्षण शिविर रद्द हो गया है. आज तेजस्वी यादव ने अपने बेरोजगारी यात्रा का एक वीडियो रिलीज किया. इस वीडियो में वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पीएम मोदी और लालू स्टाइल में हमला करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में तेजस्वी लोगों से कहते दिख रहे हैं.


"युवाओं को रोज़गार मिलना चाहिए कि नहीं मिलना चाहिए? किसानों की आय दोगुनी होनी चाहिए कि नहीं होनी चाहिए? बिहार में उद्योग और कल-कारख़ाने खुलने चाहिए कि नहीं? बिहार में पलायन रुकना चाहिए कि नहीं रुकना चाहिए?? नए दौर में नया बिहार बनना चाहिए कि नहीं चाहिए?





इसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक और वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो के जरिए उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा. दरअसल, ये वीडियो पुराना है. जिसमें तत्कालीन देश में यूपीए सरकार के समय पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने पर बीजेपी नेता और वर्तमान केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर क्या बोलते थे उन्हें याद दिलाया.


उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा "मैं माननीय केंद्रीय मंत्री श्री प्रकाश जावेड़कर जी की तकरीर का समर्थन करता हूं कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की क़ीमतों में ऐतिहासिक गिरावट के बावजूद आज मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतों में प्रति लीटर 3 रुपये बढ़ा दिए है. बीजेपी सरकार आने पर 34 रुपये लीटर पेट्रोल होगा".





तेजस्वी द्वारा जारी इस वीडियो में प्रकाश जावड़ेकर यह कहते हुए दिख रहे हैं कि यूपीए के वक्त बाजार की कीमत से दुगुनी कीमत पर पेट्रोल डीजल बिक रहा है जिसे सरकार कम करे नहीं तो संसद नहीं चलेगी. वह इस वीडियो के जरिए बीजेपी के दोहरे मापदंड पर कटाक्ष करने की कोशिश करते दिख रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


कांग्रेस के 22 विधायकों का जिक्र करते हुए CM कमलनाथ ने अमित शाह को लिखा पत्र, मांगी 'मदद'