प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के फतनपुर थाना क्षेत्र में आज एक ट्रक की टेम्पो के बीच हुई जोरदार टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई और तीन व्यक्ति घायल हो गए.
राज्य सरकार ने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता का एलान किया है.


अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) राकेश सिंह ने बताया कि जौनपुर जिले के दौलतिया गांव से दर्शन करने के लिए प्रतापगढ़ के चौहरजन धाम आ रहे लोगों से भरे एक टेम्पो की वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगतपुर मोड़ के पास ट्रक से जबर्दस्त टक्कर हो गई.


इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गम्भीर रूप से घायल आठ लोगों को जिला चिकित्सालय में डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मरने वालों में नौ महिलाएं एवं लड़कियां शामिल हैं. मृतकों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है.


इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए और गम्भीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.


दुर्घटना में घायल तीन लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की है. उन्होंने हादसे में घायल हुए व्यक्तियों के बेहतर ईलाज लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया है.