लखनऊ: देश में कोरोना वायरस के मामले 31 हजार के आंकड़े को पार कर चुके हैं. संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए देश में 3 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. 3 मई के बाद देश में लॉकडाउन बढ़ने की संभावना है. हालांकि, जो इलाके ग्रीन जो होंगे वहां छूट मिल सकती है. यूपी में कुल 15 ग्रीन जोन वाले जिले हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इन ग्रीन जोन वाले जिलों में छूट मिल सकती है. ग्रीन जोन उसे कहा जाता है जहां कोरोना वायरस का कोई केस नहीं है.


दरअसल, मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर गठित समितियों के सदस्यों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने ग्रीन जोन इलाकों में छूट देने के संकेत दिए. उन्होंने कह कि 3 मई 2020 के बाद औद्योगिक इकाइयों को किस प्रकार शुरू किया जाए, इसके लिए एक कार्य योजना तैयार की जाए. इसके साथ ही प्रवासी श्रमिकों को रोजगार देने की कार्य योजना बनाई जाए.


यूपी के 15 जिले सोनभद्र, फर्रुखाबाद, कुशीनगर, ललितपुर, कानपुर देहात, अंबेडकरनगर, देवरिया, हमीरपुर, फतेहपुर, बलिया, चंदौली, सिद्धार्थनगर, चित्रकूट, महोबा और अमेठी शामिल हैं.






बुधवार को राज्य के मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के कुल 2115 पॉजिटिव केस सामने आए हैं जिसमें 1602 एक्टिव केस हैं. इसमें से इलाज के बाद पूरी तरह से रिकवर हुए 477 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. अब तक राज्य में कोरोना वायरस की वजह से 36 लोगों की मौत हो चुकी है.


COVID 19: पिछले 24 घंटे में आए 1813 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 31787 हुई | जानें- अपने राज्य का हाल