भोपाल: बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ‘टाइगर अभी जिंदा’ है. उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ पर निशाना साधते हुए ये बात कही. सिंधिया ने इन दोनों कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाया कि उन्होंने लोगों से किया गया वादा पूरा नहीं किया.


सिंधिया राज्य की शिवराज सिंह चौहान की सरकार के कैबिनेट विस्तार के कार्यक्रम में हिस्सा लेने भोपाल पहुंचे थे. आज कैबिनेट के विस्तार में 28 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इसमें 20 कैबिनेट मंत्री और आठ राज्य मंत्री शामिल हैं.


पत्रकारों से सिंधिया ने कहा, ''मुझे न तो कमलनाथ और न ही दिग्विजय सिंह से किसी सर्टिफिकेट की जरूरत है. लोगों के सामने इस बात के प्रमाण हैं कि 15 महीनों में इन्होंने किस तरह से राज्य को लूटा है. लोगों ने वादों से पीछे हटने का इनका इतिहास भी देखा है. लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूं कि टाइगर अभी जिंदा है.''


इससे पहले आज उन्होंने कहा कि ये कैबिनेट नेताओं की टीम नहीं बल्कि लोगों की टीम हैं और ये लोगों की सेवा करेगी. उन्होंने कहा, ‘’यह (मंत्रिमंडल) किसी नेता की टीम नहीं है, बल्कि जनता की टीम है. वे सरकार के मंत्री नहीं बल्कि लोक सेवक हैं. हम लोगों की सेवा के लिए प्रयास करेंगे और समाज के अंतिम व्यक्ति को सेवाएं प्रदान करेंगे. 100 दिनों के शासन में शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने कोरोना लड़ाई लड़ी है, किसानों की हरसंभव मदद की है. हम अगले चार वर्षों में ऐसा करना जारी रखेंगे.’’


इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि दावा किया कि आने वाले समय में होने वाले 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवारों की जीत होगी. शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना पर कमल नाथ ने एक बैठक तक नहीं की, वहीं शिवराज ने कोरोना से लड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी.


मध्य प्रदेश में हुआ शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, 20 कैबिनेट और 8 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ