नोएडा. जिला प्रशासन के आदेश के बाद दिल्ली-नोएडा बॉर्डर अभी सील रहेगा. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी के इस आदेश के बाद सुबह से ही बॉर्डर पर भीषण जाम लग गया. डीएनडी बॉर्डर पर भीषण जाम लगा हुआ है. यहां पर ई-पास वाले लोगों को ही एंट्री दी जा रही है. बिना पास वालों वापस भेज दिया जा रहा है. इस वजह से सैकड़ों की संख्या में वाहनों को लौटाया जा रहा है. दिल्ली से नोएडा आ रहे लोगों को इस वजह से काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.


आपको बता दें कि लॉकडाउन 5 शुरू हो चुका है. इस चरण में रियायतों का दायरा काफी बढ़ा दिया गया है. इसे फेज में उत्तर प्रदेश ने भी काफी छूट का एलान किया है. लेकिन नोएडा के जिलाधिकारी ने नोएडा-दिल्ली बॉर्डर को सील रखने का फैसला किया है. रविवार को डीएम सुहास एलवाई ने बार्डर को सील रखने का फैसला लेते हुये जानकारी दी थी कि जिले में 42 फीसदी कोरोना मरीजों में संक्रमण का कारण दिल्ली है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बाजारों में पहले जैसी ही स्थिति बनी रहेगी.


डीएम ने बताया कि जिले में कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए बॉर्डर पर और अधिक सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं. शहरी क्षेत्रों में रूस्टर के तहत प्रतिदिन 50 प्रतिशत दुकानें खुलेंगी. व्यापार मंडल ने रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी में परिवर्तन करने का अनुरोध किया है. श्रम विभाग के अधिकारी इस संबंध में व्यापार मंडल के साथ बैठक कर दूसरा दिन निश्चित करेंगे. सभी औद्योगिक गतिविधयां कंटेनमेंट जोन के बाहर संचालित होगी और इसके लिए किसी पास की जरूरत नहीं है.


ये भी पढ़ें.


Uttar Pradesh बीजेपी विधायक ने अपने सांसद पर लगाया आरोप, भू-माफिया से साठगांठ रिश्तेदार को दिलवाई पशु मेले की जमीन