लखनऊ: योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर उन्हें मिले दो तोहफ़ों की बड़ी चर्चा रही. पहला गिफ़्ट तो यूपी में बीजेपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल का था. उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी की छोटी सी मूर्ति योगी को भेंट की थी. दूसरा गिफ्ट अभिषेक कौशिक का था जिन्होंने योगी को उपहार में उनकी ही मूर्ति भेंट की थी. वे यूपी के मुख्य मंत्री के ओएसडी हैं.


योगी और मोदी की मूर्तियों को जिसने भी देखा. ख़ूब तारीफ़ की लेकिन इसे बनाने वाला कलाकार बीमार है. उसका लीवर ख़राब हो गया है. पैसे की कमी से अपना इलाज नहीं करवा पा रहा है. उसे खाने के लाले पड़े हैं.


पवन कुमार साहू मूर्तिकार कैसे बने? ये कहानी भी दिलचस्प है. बीजेपी के बड़े नेता सुनील बंसल से मुलाक़ात के बाद वे मूर्तिकार बने. उनका लीवर ट्रांसप्लांट होना है लेकिन इसके लिए उनके पास पैसे नहीं है.


सोशल मीडिया के जरिए नफरत फैलाने वालों पुलिस सख्त, कई के खिलाफ दर्ज हुए मामले


पीएम नरेन्द्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को वे कई चिट्ठियाँ लिख चुके थे लेकिन कहीं पर इनकी कोई सुनवाई नहीं हुई. बीजेपी के एक लोकल नेता ने पवन की भेंट सुनील बंसल से करवाई.


पवन ने बीजेपी के संगठन मंत्री को अपना दुख बताया. उसने योगी से मिलवाने की गुहार लगाई. पवन का कहना है कि बंसल ने उनसे कहा कि कुछ ऐसा करो जिससे सीएम ख़ुद मिल लें. इसके कुछ दिनों बाद पवन ने बंसल को योगी और मोदी की मूर्ति बनाकर दी.


साधुओं के वेश में बेचने जा रहे थे तीन करोड़ की हेरोइन, पुलिस ने किया 7 को गिरफ्तार


जिसने भी देखा, देखता रह गया. यही छोटी-छोटी मूर्तियां योगी आदित्यनाथ को उनके जन्म दिन पर भेंट की गईं. पवन कुमार साहू को बचपन से ही पेंटिंग का शौक़ था. उन्होंने चित्रकूट के ग्रामोदय विश्व विद्यालय से मास्टर ऑफ़ फ़ाइन आर्ट्स का कोर्स किया.


यूपी के सीएम के ओएसडी अभिषेक कौशिक ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से योगी-मोदी की मूर्तियां ख़रीदने की अपील की है. दोनों नेताओं की छोटी-छोटी मूर्तियों को बीजेपी के ऑफ़िस में भी लगाने की तैयारी है.