सहारनपुर: सहारनपुर पुलिस ने बुधवार को बाइक पर कथित रूप से गोमांस बेचने जा रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. उनके पास से एक कुन्तल गोमांस बरामद किया गया है. एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि थाना जनकपुरी पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की.


उन्होंने बताया कि आईटीसी आवासीय कालोनी के पास से नाजिम और उसके भाई मुर्सलीन को गिरफ्तार किया गया. ये दोनों थाना नागल के गांव कण्डोली के निवासी हैं. सिंह ने कहा कि पकड़ा गया नाजिम इससे पहले भी थाना नागल से कथित गोकशी मामले जेल जा चुका है.


बाराबंकी से गिरफ्तार हुए थे नौ तस्कर


हील ही में यूपी के बाराबंकी से भी पुलिस ने 9 गो तस्करों को गिरफ्तार किया था. ये गो तस्कर चोरी छिपे आवारा घूम रहे पशुओं को पकड़ कर उन्हें काटते थे और उनका मांस राजधानी लखनऊ, सीतापुर और बाराबंकी सहित अन्य कई जनपदों के होटलों में सप्लाई करते थे. चेकिंग के दौरान आम के बाग़ से कुन्तलों गोमांस बरामद किया गया है.


मुखबिर की सुचना पर कोतवाली पुलिस ने बेगम की बगिया में छापा मारा तो ज़मीन के नीचे से क्विंटलों गोमांस बरामद हुआ. पुलिस जब दबिश देने के लिए बाग़ से आगे बढ़ी तो तस्करों ने फायर करना शुरू कर दिया. मुठभेड़ में 9 तस्कर गिरफ्तार किये गए हैं, बाकी फरार हो गए हैं. बाकी तस्करों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश डाल रही है.