मुरादाबाद: इन दिनों में पूरे देश में बेरोजगारी के चलते लोगों का बुरा हाल है. आलम यह है कि बेरोजगार लोग अपनी डिग्री को ताक पर रखकर कोई भी नौकरी करने को तैयार हैं. चाहे वह चपरासी की हो या फिर सफाई कर्मचारी. ऐसा ही एक मामला यूपी में सामने आया है.



ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं ने सफाई कर्मचारी के लिए किया आवेदन


यूपी के मुरादाबाद में हजारों बेरोजगार ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं ने सफाई कर्मचारी के लिए आवेदन किया है, यही नहीं अपनी योग्यता साबित करने के लिए वो हाथों में फावड़े लेकर नालों में उतर गए और गंदगी साफ करने में जुट गए.


नाले में उतरे और कीचड़ निकाली

हाथों में फावड़े और तन पर बनियान पहने नाले में सफाई करते ये लोग स्वच्छता अभियान में नहीं लगे हैं, ये तस्वीरें मुरादाबाद नगम निगम में सफाई कर्मचारी के लिए आवेदन करने वाले बेरोजगार युवकों की हैं, जो अपनी योग्यता साबित करने के लिए हाल ही में नाले में उतरे और कीचड़ निकाली.


1083 पद के लिए 60 हजार लोगों ने किया आवेदन

आपको बता दें कि मुरादाबाद नगर निगम में इस वक्त सफाई कर्मचारी के 1083 पद खाली हैं, जिन पर भर्ती होनी हैं. इन पदों के लिए करीब 60 हजार लोगों ने आवेदन किया है. लेकिन इसमें सबसे अहम बात ये है कि इसके लिए ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और यहां तक कि इंजीनियरिंग की पढाई कर चुके लोगों ने आवेदन किया है.



बेरोजगारी की वजह से अपनी डिग्री ताक पर रखकर सफाई करने पर मजबूर इन लोगों को देखकर लोग सरकार को कोस रहे हैं.