इलाहाबाद: नोटबंदी से परेशान करोड़ों गरीब लोगों की परेशानी को लेकर मोदी सरकार के मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बेतुकी दलील दी है. मंत्री राव इंद्रजीत ने लोगों की परेशानी का मज़ाक उड़ाते हुए कहा है कि बैंक और एटीएम से पैसे न मिलने की वजह से जिन घरों के चूल्हे नहीं जल पा रहे हैं, वह दूसरों से उधार लेकर काम चला रहे हैं. इस उधारी के चलते देश में भाईचारा बढ़ रहा है. मंत्री की दलील है कि नोटबंदी से लोगों को दिक्कत ज़रूर हो रही है, लेकिन उधारी व लेनदेन की वजह से इससे आपसी मेल-मिलाप और भाईचारा भी बढ़ रहा है.


मायावती समेत विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर निशाना


इलाहाबाद में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में शामिल होने से पहले मीडिया से बात करते हुए मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि सरकार को लोगों को होने वाली परेशानियों का पहले से ही एहसास था, लेकिन काले धन वालों को कोई मौका न मिल सके, इसलिए इसे अचानक से लागू कर दिया गया. मायावती समेत विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह लोग नोटबंदी का विरोध इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि शायद इनके पास चुनाव के लिए इकट्ठा किया गया काला धन अब कागज का टुकड़ा बनने जा रहा है.



बीजेपी में हर ज़िले में सीएम लायक कोई न कोई बड़ा चेहरा मौजूद


केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि बीजेपी ने फिलहाल यही तय किया है कि यूपी में जल्द होने जा रहे विधानसभा के चुनाव में पार्टी किसी भी चेहरे को सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी. बहुमत मिलने के बाद ही आम सहमति से किसी को सरकार का मुखिया बनाया जाएगा.


उन्होंने यहां भी बड़बोलापन दिखाते हुए कहा कि ऐसा नहीं है कि पार्टी के पास अच्छे चेहरों की कमी है, बल्कि बीजेपी में हर ज़िले में सीएम लायक कोई न कोई बड़ा चेहरा मौजूद है. उनके मुताबिक़ बीजेपी यूपी विधानसभा चुनाव में अब किसी भी नई पार्टी से कोई गठबंधन नहीं करेगी.


जयलिलता की सेहत चिंताजनक, सूबे के हालात पर केंद्र की नजर: राव इंद्रजीत


केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी तमिलनाडु की सीएम जे. जयललिता की सेहत पर चिंता जताते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.


मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा है कि जयललिता की सेहत ठीक नहीं है. ऐसे में हम सभी उनके लिए सिर्फ दुआएं कर सकते हैं. मेरी भी शुभकामनाएं उनके साथ हैं. हम सभी चाहते हैं कि वह जल्द से जल्द ठीक होकर फिर से लोगों के बीच आएं.


राव इंद्रजीत के मुताबिक़ जयललिता एक लोकप्रिय नेता हैं और सभी को उनके अस्पताल से बाहर आने का बेसब्री से इंतजार है.


इलाहाबाद में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि केंद्र सरकार कल शाम को जयललिता की हालत बिगड़ने के बाद तमिलनाडु की हालत पर नजर रखे हुए है. हालांकि अभी वहाँ कानून व्यवस्था को लेकर कोई दिक्कत नहीं है. जयलिलता के समर्थक सदमे में हैं और वह उनके ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं. उन्होंने यह भरोसा दिलाया कि क़ानून व्यवस्था बनाए रखने में ज़रुरत पड़ने पर केंद्र सरकार तमिलनाडु की मदद भी करेगा.