श्रावस्ती : कठुआ गैंगरेप कांड पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कल बरेली में एक बयान में कहा था, इतने बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हो जाएं तो उसका बतंगड़ बनाया जाए, ये उचित नहीं , ऐसी घटनाओं को रोका नहीं जा सकता. ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, सरकार उचित कदम उठा रही है. वहीं श्रावस्ती में मीडिया से बात करते हुए वो अपने इस बयान पलट गए.


श्रावस्ती जनपद पहुंचे केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट सभागर में पहुंच कर समीक्षा बैठक में शिरकत की. बरेली में दिए गए आपत्ति जनक बयान पर यू-टर्न लेते हुए उन्होंने कहा, अगर मामला रियर है तो उस पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए.


केंद्रीय मंत्री सन्तोष कुमार गंगवार ने बरेली जिले में रेप केस पर विवादित बयान दिया था, जिस पर मीडिया द्वारा सवाल किए जाने पर अपने बयान से पलटी मारते हुए उन्होंने कहा कि मैंने यह बोला था कि अगर मामला रियर हो तो उस पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए. हमारी सरकार ने कल रेप की घटना पर ऐतिहासिक निर्णय लिया है, और उस फैसले पर बेहद सतर्क है. बरेली से सांसद गंगवार केन्द्रीय श्रम एवं सेवायोजन मंत्रालय के स्वतंत्र प्रभार के मंत्री हैं.


इन आकड़ों पर भी डाले नजर

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक साल 2016 में 38,947 बलात्कार की घटनाएं हुई हैं. इसका मतलब हुआ कि देश में हर रोज 107 बलात्कार की घटनाए होती हैं. यानी हर घंटे चार महिलाओं के साथ बलात्कार होता है.


वहीं, उम्र के हिसाब से साल 2016 में 12 साल से छोटी 2116 बच्चियों को वहशियों ने अपना शिकार बनाया है. यानी औसतन पांच से ज्यादा बच्चियां किसी बलात्कार का शिकार हुईं.