नई दिल्ली: सीबीआई ने उन्नाव गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ चौथी एफआईआर दर्ज की है. अधिकारियों ने बताया कि यह मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश पर दर्ज किया गया है. उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री कार्यालय को शिकायत किए जाने के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के लिये राज्य प्रशासन की कड़ी आलोचना की थी.


सीबीआई ने चार जून, 2017 को नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने, पीड़िता के पिता के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत आरोपों और कथित मारपीट में पीड़िता के पिता की मौत के संबंध में कुलदीप सेंगर के खिलाफ पहले ही तीन मामले दर्ज किए हैं.


चौथे एफआईआर में जांच एजेंसी ने उन्नाव की लड़की के कथित अपहरण और सामूहिक बलात्कार के मामले में शुभम सिंह और अवधेश तिवारी को नामजद किया है. शुभम सिंह इस मामले में गिरफ्तार की गई महिला शशि सिंह का बेटा है. सीबीआई ने पीड़िता को घटना वाले दिन सेंगर के घर ले जाने के आरोप में शशि सिंह को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने पॉक्सो अधिनियम के तहत संबंधित धाराएं भी आरोपियों के खिलाफ लगाई हैं.


बता दें कि उन्नाव के माखी क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक युवती ने बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाइयों पर पिछले साल जून में गैंगरेप का आरोप लगाया था. मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद सेंगर को हाल में गिरफ्तार किया गया था.