इलाहाबाद: उन्नाव गैंगरेप केस के आऱोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. आज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को आरोपी विधायक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. इससे पहले अदालत ने इस पत्र का संज्ञान लेते हुये इसे जनहित याचिका में तब्दील करके इस मामले पर सुनवाई शुरू की थी.


बता दें कि आज इस मामले में आरोपी बीजेपी विधायक से सीबीआई की टीम ने पूछताछ की थी. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, विधायक से 8 घंटे की पूछताछ के दौरान करीब 21 सवाल पूछे गए थे.


उन्नाव गैंगरेप केस: आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर से सीबीआई ने 8 घंटे में पूछे ये 21 सवाल


दो मई को अगली सुनवाई


अदालत ने सीबीआई को दो मई, 2018 को सुबह दस बजे तक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का भी निर्देश दिया. इस मामले में अब दो मई को आगे सुनवाई होगी.


अदालत ने कल महाधिवक्ता से पूछा था, ‘’क्या राज्य सरकार ने बलात्कार के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का प्रस्ताव किया है.’’ इस पर महाधिवक्ता ने जवाब दिया था कि वह इस संबंध में कोई बयान देने की स्थिति में नहीं हैं और पुलिस शिकायतकर्ता और गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद ही कानून के मुताबिक अपना काम करेगी.


सीबीआई कर रही है मामले की जांच


गौरतलब है कि कथित गैंगरेप और पीडि़ता के पिता की हिरासत में मौत होने की घटना के बाद बढ़ते विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए राज्य सरकार ने इसकी सीबीआई को सौंप दी थी. सीबीआई ने इस समूचे घटनाक्रम के सिलसिले में जांच शुरू करने के साथ ही बीजेपी विधायक सेंगर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था.


यह भी पढ़ें-


कठुआ रेप और मर्डर: आरोपी सांझी राम की बेटी ने कहा- 'जांच में पिता दोषी हो तो फांसी दे दो'


उन्नाव-कठुआ रेप कांड: कांग्रेस अध्यक्ष को स्मृति का जवाब, 'राहुल को सत्ता हथियाना है'


स्वामी चिन्मयानंद से रेप का केस वापस लेने पर पीड़िता ने कहा- ये लोकतंत्र की हत्या जैसा