लखनऊ: उन्नाव से एक दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक महिला को दरिंदों ने दबोचा हुआ है. वो ''भैया छोड़ दो'' की गुहार लगा रही है लेकिन दरिंदे हंस रहे हैं, वीडियो बना रहे हैं और उसे वायरल कर देने की धमकी भी दे रहे हैं.


ये घटना उसी उन्नाव की है जहां से थोड़े दिन पहले ही एक ऐसा मामला सामने आया था जिसने प्रदेश भर को हिला दिया था. तब रेप का आरोप बीजेपी के विधायक पर था. ये घटना उसी उन्नाव की है जहां से प्रदेश की राजधानी थोड़ी ही दूर है. ये घटना उसी उन्नाव की है जहां कभी गौतम बुद्ध ने अहिंसा का संदेश दिया था.

ये वीडियो करीब तीन महीने पुराना है. तीन महीनों तक महिला दंबंगों के डर से पुलिस के पास नहीं गई. अब वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पहले देखिए ये वीडियो कि उन्नाव के एसपी का इस मामले में क्या कहना है-



महिला अपने एक जानकार के साथ दवाई लेने जा रही थी तभी इन लड़कों ने मदद का झांसा दिया. इन लोगों को बाइक पर बैठा लिया और फिर जंगल में ले जाकर महिला के साथ रेप किया. अब पुलिस दावा कर रही है कि किसी को छोडा नहीं जाएगा, बक्शा नहीं जाएगा और आरोपी जेल की सलाखों के पीछे होंगे. ऐसा ही दावा यूपी पुलिस के बड़े अफसर भी कर रहे हैं. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने भी एक वीडियो जारी किया है. उसे भी देख लीजिए-



मामला गंभीर है और सवाल पुलिस के साथ सरकार की साख पर भी है. विपक्षी दल इस घटना को लेकर सरकार को घेर रहे है. कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं.







आपको बता दें कि अखिलेश सरकार की तुलना में योगी सरकार में महिलाओं पर होने वाले अपराधों का ग्राफ बढ़ गया है. हालांकि पुलिस का दावा है कि अब अपराध दर्ज किए जा रहे हैं जिसके कारण आंकडा बढ़ा हुआ दिख रहा है.



अब देखना ये है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मामले में क्या बयान देंगे. देखना ये है कि बीजेपी के प्रवक्ता इस मामले में क्या बयान देंगे और देखना ये भी है कि महिलाओं पर होने वाले अपराध रोकने के लिए यूपी की सरकार क्या करेगी.