नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ का एयर स्ट्राइक को लेकर किया गया एक ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है. सीएम योगी ने अपने ऑफिशियल एकाउंट से ट्वीट कर कहा, "पाक अधिकृत कश्मीर में अभी हाल ही में एयर स्ट्राइक के माध्यम से जो जोरदार कार्य मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने किया है, उसे देखते हुए देश में मोदी जी की सरकार एक बार फिर से बनेगी.


सीएम के इस ट्वीट की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि एयर स्ट्राइक पाकिस्तान में हुई थी और ट्वीट में इसे पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में होना बताया गया है.


बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अवंतीपुरा में सीआरपीएफ की एक बस को आतंकियों ने निशाना बनाया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद ही भारत ने 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक कर बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था.


भारतीय वायुसेना ने एलओेसी को पार कर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया था. वायुसेना ने 12 मिराज 2000 विमानों से लगातार 21 मिनट तक बम बरसाए थे.


पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से ये एक्शन किया गया था. बालाकोट पाकिस्तान के एबटाबाद के पास स्थिति है. एलओसी से बालाकोट की दूरी 88 किलोमीटर है. एबटाबाद वही इलाका है जहां ओसामा बिन लादेन छिपा था. भारतीय वायुसेना का इतना अंदर जाकर कार्रवाई करना बेहद सफल ऑपरेशन माना जा रहा है.