मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष की हत्या के खिलाफ वकीलों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से पश्चिमी उत्तर प्रदेश की अदालतों में कामकाज गुरुवार को ठप हो गया.


मुजफ्फरनगर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सैयद नसीर हैदर ने कहा कि शोक सभा में वकीलों ने इस घटना की निंदा की. राज्य बार काउंसिल द्वारा बहिष्कार का आह्वान किया गया है. बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर और शामली जिलों में न्यायिक कार्य प्रभावित हुए.


पुलिस ने कहा कि राज्य बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश यादव की बुधवार को आगरा में अदालत परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई.


एक दूसरे ट्वीट में अखिलेश ने कहा, ''प्रदेश में बलात्कार, हत्याओं व राजनीतिक हमलों की वारदातें बढ़ती ही जा रही हैं. मुख्यमंत्रीजी मीटिंग पर मीटिंग ले रहे हैं लेकिन क़ानून-व्यवस्था बद-से-बदतर होती जा रही है. आगरा में बार काउंसिल की अध्यक्षा को गोली मारने से ये साबित हो गया है कि अब हालात काबू से बाहर हो चुके हैं.''


बता दें कि दरवेश यादव को उनके साथी वकील ने उन्हें तीन गोलियां मारीं और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. इसके बाद हमलावर वकील ने खुद को भी गोली मार ली. उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. आगरा की अधिवक्ता दरवेश यूपी बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष चुनी गई थीं.


यूपी: बादलों की आवाजाही से कम हुई तपिश, अगले चौबीस घंटे में हो सकती है बारिश


यूपी: बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे अखिलेश यादव


मुरादाबाद: सपना चौधरी के कार्यक्रम में हंगामा- शिव सेना ने सपना और आयोजकों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत