लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. अखिलेश ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था पर सरकार पूरी तरह फेल रही है. हत्या, लूट और बलात्कार जैसी घटनाएं बढ़ी हैं. यूपी में बीते दिनों बहुत से उद्योगपति इकट्ठे हुए लेकिन प्रदेश में कोई बड़ा इन्वेस्टमेंट नहीं हो सका है. दावा था कि 70 लाख नौकरियां मिलेंगी लेकिन न प्रदेश में नौकरी है, न देश में. आज नौजवान बीजेपी राज में बेरोज़गार घूम रहा है.


अखिलेश ने कहा कि यूपी की सरकार ज़ीरो करप्शन की बात करती थी लेकिन मंत्रियों का इस्तीफ़ा साबित कर रहा है कि ढाई साल का कार्यकाल भ्रष्टाचार में गुज़रा है. प्रदेश में डीज़ल पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए गए और बिजली का बिल बढ़कर वसूलने की तैयारी है.


किसानों को लेकर अखिलेश ने क्या कहा
किसानों को लेकर अखिलेश ने कहा कि किसान यूनियन के नेताओं अपने साथियों के साथ मिलकर किसान ऐप शुरू कर रहे हैं. इससे किसानों को सहूलियत मिलेगी. बीजेपी के पास ध्यान हटाने वाले मुद्दे हमेशा रहते हैं. किसान आज दुखी है, नौजवान के लिए सरकार को चिंता नहीं है. हम ज़मीन पर काम करने वाले साथियों को जोड़ने का काम करेंगे.


जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर भी बोले अखिलेश
मायावती के ट्वीट पर पूछे गए सवाल पर अखिलेश ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 20 दिन से ज़्यादा वक़्त हो गया, लोग घरों में कैद हैx. सरकार का फ़ैसला अगर इतना अच्छा था तो लोगों से पूछकर ये फ़ैसला क्यों नहीं लिया गया?


अखिलेश ने कहा कि अनुच्छेद 370 बीजेपी के घोषणापत्र में था. लेकिन क्या कश्मीर में लोग खुश हैं? जो वहां आज हो रहा है वो कल हमारे यहां भी होगा. लोकतंत्र में संस्थागत नियंत्रण का काम सिर्फ बीजेपी कर सकती है. ईडी, सीबीआई और डर नया भारत बन गया है.


यूपी: देवरिया में युवक की हत्या के बाद लगा कर्फ्यू, डीजे बजाने को लेकर हुआ था बवाल


यूपी: यूपी में ट्रांसजेंडर्स के लिए बनेगा पहला शौचालय, 2 अक्टूबर से शुरू होगा काम


यूपी: राहुल और विपक्ष के कश्मीर दौरे पर भड़कीं मायावती, कहा- वहां जाने से पहले थोड़ा इंतजार कर लिया होता तो बेहतर होता