कानपुर: बीजेपी ने उप-विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी है. कानपुर बुंदेलखंड की तीन विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होने हैं. इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कानपुर बुंदेलखंड की सभी लोकसभा सीटें जीतकर क्लीन स्वीप किया था. उसी तरह बीजेपी ने उप-विधानसभा चुनाव में भी तीनों सीटें जीतकर क्लीन स्वीप करने की रणनीति बनाई है.


कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ होने वाले उपविधानसभा चुनाव पर चर्चा की गई. इसके साथ ही संगठनात्मक ढांचे को और मजबूत करने के तरीके सुझाए गए. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर सदस्यता अभियान की शुरुआत संबधी दिशा निर्देश दिए गए. इस बार ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को पार्टी से जोड़ने की योजना बनाई गई है.


लोकसभा चुनाव में कानपुर बुंदेलखंड की तीन सीटें खाली हुई थीं. जिसमें कानपुर की गोविंद नगर , चित्रकूट की मानिकपुर और हमीरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में ये सभी सीटें बीजेपी ने जीती थी.


बैठक में मानवेंद्र सिंह ने कहा कि लोकसभा की जीत को बरकरार रखना है. सभी को पूरी ताकत के साथ उप-विधानसभा चुनाव में जुट जाना है. कानपुर बुंदेलखंड की तीनों सीटों पर जीत का परचम लहराना है. कानपुर बुंदेलखंड बीजेपी का सबसे मजबूत किला है.


2019 के लोकसभा चुनाव में कानपुर बुंदेलखंड की 10 में से 10 सीटों पर बीजेपी ने कमल खिलाया है. इसके साथ ही 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कानपुर बुंदेलखंड की 52 विधानसभा सीटों में से 47 सीटों पर जीत दर्ज की थी.


यूपी: समाजवादी पार्टी के खिलाफ बसपा सुप्रीमो मायावती के तेवर गरम, अखिलेश नरम!



यूपी: क़ानून व्यवस्था के लिए गवर्नर राम नाइक ने योगी सरकार को दिए अस्सी फीसदी नंबर



प्रयागराज: बेख़ौफ़ बदमाशों ने दिया सनसनीखेज वारदात को अंजाम, हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या