UP board result 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में परिणाम जारी करने की तिथि की घोषणा की. नतीजे दोपहर में जारी किए जाएंगे. यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार छात्र यूपी बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर आज 12:00 बजे दोपहर के बाद देख सकेंगे.


परीक्षा में बैठे छात्र यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upresult.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. एबीपी न्यूज़ की वेबसाइट पर भी यह रिजल्ट देखा जा सकेगा. इसके लिए छात्र रिजल्ट जारी होते ही एबीपी न्यूज़ की वेबसाइट को ओपन करें.


इस बार यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में इकतीस लाख पंचानबे हजार छह सौ तीन स्टूडेंट शामिल हुए, जबकि बारहवीं कक्षा की परीक्षा में छब्बीस लाख ग्यारह हजार तीन सौ उन्नीस बच्चे परीक्षा में बैठे थे.


यहां क्लिक कर देखें यूपी बोर्ड का रिजल्ट


कैसे चेक करें रिजल्ट




  • सबसे पहले upresult.nic.in वेबसाइट को ओपन करें

  • यहां 10th या 12th रिजल्ट पर क्लिक करें

  • इसके बाद अपना रोल नंबर और रोल कोड इंटर करें

  • इसके बाद आपका रिजल्ट डिस्प्ले हो जाएगा


आपको बता दें कि यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा सात फरवरी से शुरू हुई थी 28 फरवरी को ख़त्म हुई थी. 12वीं की परीक्षा दो मार्च को खत्म हुई थी. 10वीं की परीक्षा के लिए इस बार यूपी के सभी पचहत्तर जिलों में 8,354 एग्जाम सेंटर बनाए गए थे. इस साल बोर्ड की परीक्षा में नकल रोकने के लिए एक हजार से ज़्यादा फ़्लाइंग स्क्वायड लगाए गए थे.


यह भी देखें



Education Loan Information:

Calculate Education Loan EMI