UP Board Results 2020 Check On ABP: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया है. रिजल्ट देखने के लिए यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा आप एबीपी की वेबसाइट पर भी रिजल्ट देख सकते हैं. ऐसा करने के लिए आपको नीचे दी वेबसाइट्स पर लॉगइन करना होगा. यूपी बोर्ड का कक्षा दसवीं का रिजल्ट देखने के लिए up10.abplive.com पर जा सकते हैं. ठीक इसी तरह यूपी बोर्ड बारहवीं का रिजल्ट देखने के लिए आपको www.up12abplive.com पर जाना होगा. इन दोनों ही साइट्स पर आप अपना परिणाम देख सकते हैं.


पिछले सालों से बेहतर रहा इस साल का रिजल्ट –


इस साल का यूपी बोर्ड का दसवीं और बारहवीं दोनों का रिजल्ट पिछले सालों से बेहतर रहा है. यही नहीं डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने लखनऊ में प्रेस क्रांफ्रेंस के दौरान यह भी घोषणा की कि इस साल के टॉपर्स को सरकार द्वारा एक लाख का नकद पुरस्कार और एक लैपटॉप पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा. इस साल बागपत की रिया जैन ने 96.67 प्रतिशत अंकों के साथ दसवीं में टॉप किया है. जबकी बड़ौत – बागपत के ही अनुराग मलिक ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ क्लास 12वी में सबसे ज्यादा अंक पाए हैं. ये दोनों ही टॉपर एक ही स्कूल के हैं. इन दोनों ही टॉपर्स को पुरस्कार दिया जाएगा.


उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पहली बार स्टूडेंट्स को डिजिटल मार्कशीट और सर्टिफिकेट दिए जाएंगे.  3 दिन के अंदर डिजीटल मार्कशीट मिलेगी और 15 से 30 जुलाई के आसपास इनकी सॉफ्टकॉपी मिलने लगेंगी. इस प्रक्रिया में थोड़ा समय लगेगा.


ये भी पढ़ें


UP Board Results 2020: क्या करें अगर यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स न करें काम?


UP Board 10वीं/12वीं का रिजल्ट घोषितः रिया जैन बनीं दसवीं की टॉपर, 96.67 फीसदी अंक किए हासिल