मऊ: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को मऊ जनपद के घोसी विधानसभा में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने पहूंचे. सीएम ने जनता से बीजेपी प्रत्याशी विजय राजभर के पक्ष में मतदान करने की अपील की. सीएम ने कहा कि जिस तरह आप लोगों ने फागू चौहान को अपना विधायक चुना उसी तरह इस बार गरीब के बेटे को मतदान देकर विधानसभा में भेजने का काम करे ताकि इलाके के विकास हो सके.


सीएम योगी ने कहा कि इस उपचुनाव से सरकार का कुछ बनना बिगड़ना नहीं है, लेकिन इस चुनाव से एक संदेश जायेगा. जो विपक्षी दलों के लिए जवाब होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से विधायक रहे फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाने का काम किया है वो एक गरीब के घर के थे. उसी तरह से घोसी विधानसभा के सटे हुए मधुवन विधानसभा के विधायक दारा चौहान को यूपी की सरकार में सरकार के महत्वपूर्ण विभाग का मंत्री बनाने का काम किया है.


प्रदेश की 11 सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है. इनमें सबसे ज्यादा चर्चा मऊ की घोसी सीट की हो रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि बीजपी ने इस सीट से सब्जी बेचने वाले के बेटे को अपना उम्मीदवार बनाया है. घोसी सीट से बीजेपी के प्रत्याशी विजय राजभर हैं. विजय राजभर को फागू चौहान के बेटे का टिकट काटकर उम्मीदवार बनाया गया है.


बीजेपी से टिकट मिलने पर विजय राजभर ने कहा, ''संगठन ने मुझे एक बड़ी जिम्मेदारी दी है, मेरे पिता मुंशी पुरा के पास फुटपाथ पर सब्जियां बेचते हैं, मैं पूरी कोशिश करूंगा कि उम्मीदों पर खरा उतरूं."


पार्टी नेताओं ने घोसी विधानसभा सीट के विधायक फागू चौहान को बिहार राज्य का राज्यपाल बनाए जाने का उदाहरण देते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ने उपचुनाव में पंडित दिनदयाल उपाध्याय के सपनों को साकार करते हुए सब्जी बेचने वाले के बेटे को अपना उम्मीदवार बनाया है. पंडित दिनदयाल उपाध्याय का सपना था कि समाज के अंतिम व्यक्ति को भी देश के उच्च पदों और समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए.


विजय राजभर मऊ में पार्टी के नगर अध्यक्ष के तौर पर सक्रिय भूमिका निभाते आए हैं. वो नगपालिका क्षेत्र के चुनाव में सहादतपुर से वार्ड मेंबर भी चुने गए थे.


भारतीय जनता पार्टी से बेटे को टिकट मिलने की खुशी पिता नंद लाल के चेहरे पर साफ दिखाई दे रही है. वो खुशी से फूले नहीं समा रहे. विजय राजभर के पिता ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया है. इसके साथ ही उन्होंने अपने बेटे को जीत का आशीर्वाद भी दिया.


उत्तर प्रदेश की लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इगलास, रामपुर, कानपुर की गोविंदनगर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, मऊ की घोसी और अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं.


UPPSC का बड़ा फैसला: सोशल वर्क और डिफेंस सहित पीसीएस मेंस परीक्षा से हटाए गए 5 वैकल्पिक विषय


अयोध्या मामला: जानिए कौन हैं वो 5 जज जो देंगे देश के सबसे विवादित केस पर फैसला


प्रयागराज: प्याज के जमाखोरों पर नकेल कसने की तैयारी में प्रशासन, बारह टीमों का हुआ गठन