लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है. पार्टियां एक के बाद एक अपने उम्मीदवारों का एलान कर रही हैं. बीजेपी, समाजवादी पार्टी के बाद अब शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने रविवार को तीन सीटों गंगोह, प्रतापगढ़ और कानपुर के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. पार्टी बाकी सीटों पर भी चुनाव लड़ेगी या नहीं इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.


राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष के.के. शर्मा ने बताया कि गंगोह विधानसभा सीट पर पार्टी ने डा. जितेन्द्र कुमार सैनी, प्रतापगढ़ की सदर विधानसभा सीट पर प्रवीण कुमार सिंह और कानपुर की गोविंद नगर विधानसभा सीट पर भाजपा छोड़कर आये अक्षांस चतुर्वेदी को प्रत्याशी बनाया है.


उन्होंने कहा कि बीजेपी की दमनकारी नीतियों के विरूद्ध राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता पुरजोर विरोध कर रहे हैं. प्रदेश में हो रहे उपचुनाव में बीजेपी को आम जनता की मंशा बताने के लिए पार्टी उपचुनाव लड़ रही है.


चुनाव आयोग के मुताबिक 10 सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा. 24 अक्तूबर को चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.


बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं....


गंगोह सीट से श्रीकांत सिंह, रामपुर से भगत भूषण गुप्ता, इगलास से राजकुमार सहयोगी, लखनऊ कैंट से सुरेश तिवारी, कानपुर-गोविंदनगर सीट से सुरेंद्र मैथानी, मानिकपुर से आनंद शुक्ला, जैदपुर से अम्बरीश रावत, जलालपुर से राजेश सिंह, बलहा से सरोज सोनकर, घोषी से विजय राजभर को टिकट दिया है.


वहीं समाजवादी पार्टी ने अठ और उम्मीदवारों के नाम का एलान करते हुए बलहा (सुरक्षित) सीट से किरन भारती, गंगोह सीट से इंद्रसेन, घोसी सीट से सुधाकर सिंह, माणिकपुर से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर से गौरव कुमार रावत, जलालपुर से सुभाष राय और प्रतापगढ़ से बृजेश वर्मा पटेल को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले सपा ने लखनऊ छावनी क्षेत्र से मेजर आशीष चतुर्वेदी और सम्राट विकास को कानपुर की गोविन्द नगर सीट से उम्मीदवार बनाया था.


विधानसभा उपचुनाव: सपा ने घोषित किये आठ और उम्मीदवार, रामपुर से आजम खान की पत्नी को टिकट


यूपी में मुसीबत बनी बारिश: 14 लोगों की मौत, बलिया में पटरी धंसने से यातायात ठप


शिवपाल को समाजवादी पार्टी का ऑफर, पार्टी का विलय कर लें तो उनके खिलाफ दायर अर्जी वापस ले लेंगे