आगरा: आगरा में इनर रिंग रोड टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों से मारपीट करने और गोली चलाने के मामले में सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया और एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार का कहना है कि रहनकलां में टोल प्लाजा पर हुए मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है.


पुलिस ने बताया कि आगरा के खंदारी परिसर में रह रहे इटावा के सांसद और अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष डॉ. राम शंकर कठेरिया काफिले के साथ शनिवार की सुबह इटावा जा रहे थे.


टोल प्लाजा प्रभारी अनुपम सिंह की तहरीर के अनुसार शनिवार सुबह 3.45 बजे इटावा सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया का काफिला टोल प्लाजा पर पहुंचा, उनके टोला प्लाजा से होकर जाने की कोई सूचना नहीं थी. उनके काफिले में पांच छोटी गाड़ी और एक बस थी. टोलकर्मी ने एक-एक गाड़ी को निकालने के लिए कहा और इसे लेकर विवाद हो गया.


आरोप है कि सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया के सुरक्षा कर्मियों ने टोल के कर्मचारियों पर लात घूंसे बरसाए. लाठी डंडों से पीटा. इतना ही नहीं रामशंकर के गार्ड ने हवाई फायरिंग भी की. बीजेपी सांसद के गार्ड्स की ये गुंडागर्दी आगरा इनर रिंग रोड के रहन कला टोल प्लाजा के सीसीटीवी में कैद हुई. दरअसल, इस टोल प्लाजा से रामशंकर कठेरिया का काफिला गुजर रहा था.काफिले में 5 गाड़ियों के अलावा एक बस भी थी.कर्मचारी के मुताबिक, उसने बस के टोल के तौर पर 110 रुपये मांगे, और इसी बात पर सांसद रमाशंकर को गुस्सा आ गया. टोल कर्मियों के मुताबिक खुद रामशंकर ने टोल कर्मियों को जान से मारने की धमकी दी.



वहीं राम शंकर कठेरिया ने टोलकर्मियों पर गुंडागर्दी का आरोप लगा रहे हैं. सांसद ने कुछ अलग ही मामला बताया है.



दूसरी ओर थाना एत्मादपुर के निरीक्षक विकास तोमर का कहना है कि टोलकर्मी की तहरीर के आधार पर सांसद और उनके सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इसकी जांच की जा रही है.

तहरीर में आरोप लगाए हैं कि जब सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया से कहा कि वे आपको जानते हैं और आपकी गाड़ी निकलवा रहे हैं तो इस पर भी सुरक्षाकर्मी नहीं माने और उन्हें डंडे से पीटते रहे और गोली भी चलायी.

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का कहना है कि रहनकलां में टोल प्लाजा पर हुए मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है.