गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ पड़ोसी देश आतंकवाद, अलगाववाद और नक्सलवाद को प्रोत्साहित कर रहे हैं और वे रावण की तरह ही खतरनाक हैं. योगी ने कहा कि हमें शपथ लेनी चाहिए कि हम उन्हें वैसे ही नष्ट कर देंगे जैसे भगवान राम ने रावण का नाश किया था.


विजयदशमी पर्व के मौके पर यहां रामलीला मैदान में योगी ने कहा कि भगवान राम हमें धर्म की रक्षा के लिए और बुराई के खिलाफ संघर्ष के लिए प्रेरित करते हैं. मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम भारत में ही नहीं बल्कि विश्व के विभिन्न हिस्सों में पूजे जाते हैं. उन्होंने कहा कि हमें श्री राम का मार्ग अपनाना चाहिए और ऋषि मुनियों की परंपरा को बचाये रखना है.


मोर्चा के बिना नहीं बन सकेगी केंद्र सरकार, हमारी सीधी लड़ाई भाजपा से: शिवपाल सिंह


साढ़े पांच करोड़ रुपये खर्च कर यूपी के 850 किसानों का कर्ज चुकाएंगे अमिताभ बच्चन


योगी ने कहा कि जातिगत आधार पर समाज को बांटना भगवान राम के रास्ते के विपरीत है. उन्होंने कहा कि हमारी धार्मिक परम्परायें पिछड़ेपन पर आधारित नहीं हैं बल्कि वे अत्यंत वैज्ञानिक हैं और पर्यावरण का संरक्षण करती हैं.


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी को भी जाति, छुआछूत और अस्पृश्यता के आधार पर आप विभाजित करते हैं, बांटते हैं, तो वास्तव में रावण जैसी दुर्गति के लिए तैयार रहना पड़ेगा. कभी भी यह पाप न करें. हम सब ये बात मान कर चलें कि हर देश हर परिस्थिति हर कालखंड में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का आदर्श हम सबके लिए शाश्वत है.